अब कौन खेलेगा Big Bash League! क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर IPL टीमों के मालिकों ने बनाया करोड़ों का दबाव

ऑस्ट्रेलियाई अखबार के अनुसार कम से कम 15 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को UAE की लीग में खेलने के लिए सात लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर की पेशकश की गई है. जबकि BBL में अब तक का सबसे अधिक भुगतान 370,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
B
नई दिल्ली:

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की इंटरनेशनल लीग (ILT20) ने ऑस्ट्रेलिया के टॉप के 15 खिलाड़ियों को बिग बैश लीग (BBL) से हटने और उनकी लीग में खेलने के लिए 700,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर की पेशकश की है, जिससे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चिंतित है. इन दोनों लीग का आयोजन एक ही समय में होना है. बिग बैश लीग 13 दिसंबर से चार फरवरी के बीच खेली जाएगी जबकि ILT20 का पहला टूर्नामेंट छह जनवरी से 12 फरवरी के बीच खेला जाना है. इससे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए दोनों लीग में शामिल होना नामुमकिन है.

‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' के अनुसार कम से कम 15 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को BBL से हटने और UAE की लीग में खेलने के लिए सात लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर की पेशकश की गई है.

ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष खिलाड़ियों के मौजूदा केंद्रीय अनुबंध के अनुसार किसी भी खिलाड़ी को BBL में खेलने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है. डेविड वॉर्नर (David Warner) 2014 में इस लीग में नहीं खेले थे.

VIDEO: किसान की बेटी ने सात समुंदर पार रचा इतिहास, सिल्वर और ब्रॉन्ज जीतकर बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड 

तो क्या Virat Kohli एशिया कप में रोहित शर्मा के साथ करेंगे ओपनिंग ?

* “मेरे पाकिस्तान से ज्यादा भारत में फैंस हैं”, CWG 2022 में गोल्ड जीतने वाले नूह दस्तगीर बट ने कहा 

BBL का अब तक का सबसे अधिक भुगतान डार्सी शॉर्ट को 258,000 अमेरिकी डॉलर (370,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर) किया गया. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को जो भुगतान किया गया है, उसकी तुलना में यह रकम काफी कम है.

लेकिन IPL के मालिकों ने UAE और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (Cricket South Africa) की टी20 लीग में भी निवेश किया है और ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को BBL के लिए अपने भुगतान ढांचे में बदलाव करने की जरूरत होगी.

Advertisement

समाचार पत्र के अनुसार, “UAE लीग में खिलाड़ियों को मोटी रकम की पेशकश की गई है जो कि BBL से बहुत अधिक है जिससे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स संघ दबाव में हैं.”

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Featured Video Of The Day
Bastar: जहां भगवान भी अदालत के कटघरे में खड़े होते हैं | Chhattisgarh | NDTV India
Topics mentioned in this article