इस घटना के कारण पाकिस्तानी क्रिकेटर नासिर जमशेद पाए गए स्पॉट फिक्सिंग के दोषी

इस घटना के कारण पाकिस्तानी क्रिकेटर नासिर जमशेद पाए गए स्पॉट फिक्सिंग के दोषी

Nasir Jamshed की फाइल फोटो

मैनचेस्टर:

पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज नासिर जमशेद (Nasir Jamshed) को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में अपने साथी क्रिकेटरों को रिश्वत देने की साजिश में शामिल होने का दोषी पाया गया है. नासिर ने अपना अपराध कबूल कर लिया है और अगले साल फरवरी उन्हें सजा सुनाई जाएगी. सलामी बल्लेबाज नासिर जमशेद पाकिस्तान के लिए 2 टेस्ट, 48 वनडे और 18 टी20 मैच खेल चुके हैं.  जहां दो टेस्ट में नासिर का औसत सिर्फ 12.75 का रहा, तो वनडे में 3 शतकों के साथ उन्होंने 31.51 का औसत निकाला. वहीं 18 टी20 में नासिर का औसत 21.35 का रहा. 

यह भी पढ़ें: Wasim Jaffer ने वह इतिहास रच डाला, जो सचिन व कपिल जैसे दिग्गज भी नहीं रच सके

रिपोर्ट के अनुसार, नासिर के खिलाफ इंग्लैंड की एक कोर्ट में सुनवाई चल रही है. उन्हें इंग्लैंड के दो नागरिकों, यूसुफ अनवर और मोहम्मद एजाज के साथ फरवरी 2017 में गिरफ्तार किया गया था. अनवर और एजाज ने पिछले सप्ताह ही पीएसएल खिलाड़ियों से रिश्वत लेने की बात स्वीकार कर ली थी. 


यह भी पढ़ें: इतनी मोटी रकम शेन वॉर्न कमाएंगे राजस्थान रॉयल में अपनी हिस्सेदारी से

जांच में पाया गया कि 2016 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में भी फिक्सिंग की कोशिश की गई थी, जबकि पीएसएल में 2017 में मैच फिक्स किए गए. दोनों मामलों में जमशेद पहली दो गेंदों पर रन नहीं बनाने पर सहमत हो गए.

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी जान लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जमशेद को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने पिछले साल 10 साल के लिए क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया था.