हितों का टकराव मामला: Rahul Dravid को मिला 12 नवंबर को पेश होने का निर्देश..

हितों का टकराव मामला:  Rahul Dravid को मिला 12 नवंबर को पेश होने का निर्देश..

Rahul Dravid के खिलाफ एमपीसीए के आजीवन सदस्य संजय गुप्ता ने शिकायत दर्ज कराई है

खास बातें

  • BCCI के आचरण अधिकारी डीके जैन का फरमान
  • राहुल द्रविड़ से निजी तौर पर पेश होने को कहा
  • एमपीसीए के संजीव गुप्ता ने की है शिकायत
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के आचरण अधिकारी (Ethics Officer)डीके जैन ने पूर्व दिग्गज भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को उनके खिलाफ लगाए गए हितों के टकराव के मामले (Conflict Of Interest Case)में ‘आगे की सुनवाई और स्पष्टीकरण' के लिए 12 नवंबर को निजी तौर पर पेश होने को कहा है. भारत के पूर्व कप्तान 46 साल के द्रविड़ ने इससे पहले 26 सितंबर को मुंबई में निजी सुनवाई के दौरान अपना पक्ष रखा था. गौरतलब है कि एमपीसीए के आजीवन सदस्य संजय गुप्ता ने द्रविड़ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख के रूप में उनकी मौजूदा भूमिका और इंडिया सीमेंट्स का अधिकारी होने के कारण हितों के टकराव का आरोप लगाया था.

द्रविड़-शास्त्री की मुलाकात पर BCCI ने किया 'Two Greats' का ट्वीट,लोगों ने ली चुटकी..

बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने बताया, ‘जैन ने बुधवार रात द्रविड़ (Rahul Dravid) को पत्र लिखकर उन्हें नई दिल्ली में 12 नवंबर को सुनवाई के लिए पेश होने को कहा. गुप्ता का पक्ष भी सुना जाएगा.'द्रविड़ फिलहाल राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में निदेशक हैं. इसके अलावा वह इंडिया सीमेंट्स समूह के उपाध्यक्ष भी हैं. इंडिया सीमेंट्स के पास आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स का स्वामित्व है.


एनसीए में भूमिका मिलने से पहले द्रविड़ भारत ए और अंडर 19 टीमों के मुख्य कोच भी रहे. एनसीए निदेशक के तौर पर वह इन दोनों टीमों की प्रगति पर नजर भी रखेंगे. द्रविड़ पहले ही अपना पक्ष रख चुके हैं. अपने बचाव में उन्होंने कहा था कि उन्होंने इंडिया सीमेंट्स से अवैतनिक छुट्टी ली है और चेन्नई सुपरकिंग्स से उनका कोई लेना-देना नहीं है.बीसीसीआई के संविधान के अनुसार, कोई भी व्यक्ति एक समय में एक से अधिक पद पर नहीं रह सकता.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)