ICC के प्रतिबंध के बावजूद जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम की मेजबानी करेगा बांग्लादेश

ICC के प्रतिबंध के बावजूद जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम की मेजबानी करेगा बांग्लादेश

जिम्‍बाब्‍वे की टीम मेजबान बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान के साथ त्रिकोणीय टी20 सीरीज में हिस्‍सा लेगी

खास बातें

  • बांग्‍लादेश बोर्ड के प्रवक्‍ता ने की जिम्‍बाब्‍वे की मेजबानी की पुष्टि
  • सरकारी हस्‍तक्षेप के कारण जिम्‍बाब्‍वे को किया गया है सस्‍पेंड
  • बांग्‍लादेश में तीन देशों की टी20 सीरीज में खेलेगा जिम्‍बाब्‍वे
ढाका:

क्रिकेट की शीर्ष संस्‍था आईसीसी द्वारा निलंबित किये जाने के बावजूद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) अगले माह होने वाली त्रिकोणीय ट्वेंटी20 सीरीज में जिम्बाब्वे टीम (Zimbabwe Team)की मेजबानी करेगा. गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने जुलाई में जिम्बाब्वे को सरकारी हस्तक्षेप के कारण निलंबित कर दिया था जिससे उसकी कई देशों के टूर्नामेंट में भागीदारी पर संशय बन गया था. बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB)के प्रवक्‍ता जलाल यूनुस ने जिम्‍बाब्‍वे की मेजबानी करने की पुष्टि की.

फीस का भुगतान न होने से युवराज की टीम ने किया कनाडा लीग में खेलने से इनकार

उन्‍होंने कहा, ‘हमें संबंधित अधिकारियों से सूचना मिली है कि जिम्बाब्वे के द्विपक्षीय मैचों में खेलने पर कोई रोक नहीं है. उन्हें सिर्फ आईसीसी प्रतियोगिताओं से ही निलंबित किया गया है. इसलिये हमने उन्हें सीरीज में शामिल किया है. ' गौरतलब है कि इस त्रिकोणीय सीरीज में भाग लेने वाली तीसरी टीम अफगानिस्तान है. सीरीज का आयोजन 13 से 24 सितंबर तक किया जाएगा. बांग्लादेश पहले सितंबर में अफगानिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज खेल रहा था लेकिन जिम्बाब्वे के सीरीज में शामिल करने के अनुरोध के बाद इसे त्रिकोणीय सीरीज किया गया.


आईसीसी (ICC) के फैसले को लेकर जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ि‍यों ने निराशा जताई थी. इन्‍हें अपना भविष्य अंधकारमय दिख रहा है क्‍योंकि ये खिलाड़ी पहले ही वेतन न मिलने की समस्या से जूझते रहे हैं. आईसीसी के निलंबन के फैसले के बाद जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा ने अपना दर्द जाहिर किया. उन्होंने कहा था, 'क्रिकेट के साथ ही हमारी आजीविका भी हमसे छीन ली गई है. अब मैं जो भी कहूंगा उसका कुछ मतलब नहीं होगा. सिर्फ सुनकर अनदेखा कर दिया जाएगा. मुझे लगा था कि मकसद क्रिकेट के खेल को विकसित करना है, लेकिन ऐसा नहीं है. इस समय हम सभी के दिल टूट गए हैं, ईमानदारी से कहूं, तो हम अभी भी सदमे में हैं. यह देखकर कि हमारा अंतरराष्ट्रीय करियर इस तरह कैसे समाप्त हो सकता है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली के ऊपर इतना दबाव क्‍यों?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)