Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल, बाबर को फिर से बनाया गया ODI और T20 का कप्तान

Babar Azam: पाकिस्तानी क्रिकेट में बदलाव का दौर अभी भी जारी है. अब एक बार फिर पाकिस्तान क्रिकेट ने बाबर को पाकिस्तान का नया कप्तान नियुक्त किया है.

Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल, बाबर को फिर से बनाया गया ODI और T20 का कप्तान

Babar Azam: बाबर को फिर से बनाया गया ODI और T20 का कप्तान

Babar Azam: पाकिस्तानी क्रिकेट (Pakistan Cricket) में बदलाव का दौर जारी है. अब एक बार फिर बाबर आजम (Babar Azan) को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का वनडे और टी-20 कप्तान बनाया गया है.  बता दें कि 2023 वर्ल्ड कप के बाद बाबर को पाकिस्तान के कप्तानी पद से हटा दिया गया था, बाबर की जगह शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) को टी-20 का कप्तान तो वहीं, शान मसूद को टेस्ट कप्तानी दे दी गई थी. लेकिन 5 टी-20 मैचों में कप्तानी करने के बाद शाहीन को कप्तानी पद से हटा दिया गया और फिर से बाबर को वनडे और टी-20 का कप्तान नियुक्त कर दिया गया. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि, "बाबर आजम को वनडे और टी-20 का कप्तान नियुक्त किया गया है. पीसीबी की चयन समिति की सर्वसम्मत सिफारिश के बाद, पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बाबर आजम को पाकिस्तान का वनडे और टी-20 कप्तान बनाने का फैसला किया है. "

बता दें कि  बाबर शाहीन शाह अफरीदी की जगह  T20I टीम के कप्तान होंगे. शान मसूद वर्तमान में टेस्ट कप्तान बने रहेंगे. T20I में, पाकिस्तान ने कप्तान के रूप में अफरीदी को पहली सीरीज में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था.  पीसीबी के बयान के अनुसार, मौजूदा चयन पैनल ने टीम के सफेद गेंद के कप्तान के रूप में बाबर की वापसी का पूरा समर्थन किया है.

ये भी पढ़े-  Shikhar Dhawan: "यह कुछ ऐसा है जिसे हम...", लखनऊ से मिली हार से निराश हुए धवन, इमोशनल होकर कह दी बड़ी बात


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चयन समिति में वहाब रियाज, असद शफीक, अब्दुल रज्जाक और मोहम्मद यूसुफ शामिल हैं. कप्तानी दोबारा हासिल करने के बाद बाबर का पहला सबसे बड़ा सीरीज घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में होगा. इससे पहले पाकिस्तान की टीम चार और टी20 मैचों के लिए इंग्लैंड से भिड़ेगी..इस साल के अंत में टी20 विश्व कप भी खेला जाने वाला है.