IND vs AUS: मो. शमी बोले, स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के न होने से ऑस्‍ट्रेलिया कमजोर, लेकिन...

IND vs AUS: मो. शमी बोले, स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के न होने से ऑस्‍ट्रेलिया कमजोर, लेकिन...

ऑस्‍ट्रेलिया दौरे में भारत को पहला टेस्‍ट 6 दिसंबर से एडिलेड ओवल में खेलना है

खास बातें

  • स्मिथ, वॉर्नर के नहीं रहने से कमजोर हो जाएगी ऑस्‍ट्रेलिया टीम
  • कहा, हमें ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ ठोस रणनीति बनानी होगी
  • हम वीडियो देखकर कर रहे हैं ऑस्‍ट्रेलिया दौरे की तैयारी
कोलकाता:

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का मानना है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जैसे दिग्‍गज बल्‍लेबाजों के नहीं होने से भारत के खिलाफ सीरीज (India vs Australia) में ऑस्ट्रेलियाई टीम कमजोर हो गई है लेकिन भारत को ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर जीतने के लिए एक ठोस रणनीति बनाने की जरूरत है.  गौरतलब है कि स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वॉर्नर (David Warner) पर केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बॉल टेम्परिंग के कारण एक साल का प्रतिबंध लगा है. इस बीच, ऐसी खबरें है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) इन दोनों पर लगाए गए प्रतिबंध को हटाने की ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स संघ (ACA) की मांग मान सकता है.

IND vs SA: सेंचुरियन टेस्‍ट में मोहम्‍मद शमी ने बनाया अलग तरह का 'शतक'

शमी ने यहां बंगाल और मध्य प्रदेश के बीच रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच के इतर संवाददाताओं से कहा, "अगर वे दो (स्मिथ और वॉर्नर) नहीं खेलते हैं तो ऑस्ट्रेलियाई टीम निश्चित तौर पर कमजोर होगी, लेकिन आखिर में आपको अपनी रणनीति और मजबूती पर टिके रहना पड़ेगा." स्मिथ और वॉर्नर के अलावा इस विवाद में बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट पर भी प्रतिबंध लगा है. हालांकि बैनक्रॉफ्ट पर 9 माह का प्रतिबंध है. इस मामले में सीए ने जांच के लिए स्वतंत्र समिति का गठन किया था. समिति ने अपनी रिपोर्ट में इस विवाद के लिए टीम की हर हाल में जीत की मनोदशा को कारण बताया था. रिपोर्ट के आने के बाद से एसीए ने सीए पर इन खिलाड़ियों से प्रतिबंध हटाने के लिए काफी दबाव बनाया है.


वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम की तैयारी पर पूछने पर शमी ने कहा, "एक तेज गेंदबाजी इकाई के तौर पर हमने इंग्लैंड में काफी अच्छा किया था. हम ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी कर रहे हैं और कई वीडियो देख रहे हैं. हमारी कोशिश सीरीज पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान देने की है क्योंकि हमारे विपक्षी मजबूत हैं. हम लाइन और लेंथ सही रखने पर काम करेंगे." ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहला टेस्ट मैच छह दिसंबर को एडिलेड ओवल में खेला जाएगा. (इनपुट: एजेंसी)