AFG vs WI 1st ODI: रोस्टन चेज और शाई होप के अर्धशतक, विंडीज की अफगानिस्तान पर आसान जीत

AFG vs WI 1st ODI: रोस्टन चेज और शाई होप के अर्धशतक, विंडीज की अफगानिस्तान पर आसान जीत

AFG vs WI 1st ODI: West Indies team ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में 7 विकेट से जीत हासिल की

Afghanistan vs West Indies 1st ODI: रोस्टन चेज (94) और शाई होप (नाबाद 77) के अर्धशतकों की मदद से वेस्टइंडीज ने यहां अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में अफगानिस्तान (Afghanistan vs West Indies, 1st ODI) को 7 विकेट से पराजित कर दिया. इस जीत के साथ वेस्टइंडीज टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मैच इसी स्टेडियम में शनिवार को खेला जाएगा. मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए अफगान टीम (Afghanistan Team) 45.2 ओवर में महज 194 रन पर आउट हो गई. 195 रन का टारगेट इंडीज टीम के लिए बेहद आसान साबित हुआ उसने महज तीन विकेट खोकर इस हासिल कर लिया. रोस्टन चेज (Roston Chase) को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.

Steve Smith ने टी20I में अपने 'खराब' बल्लेबाजी औसत का बताया यह कारण...

पहले बैटिंग करते हुए अफगानिस्तान टीम एक समय अच्छे स्कोर की ओर बढ़ती नजर आ रही थी. हजरतउल्ला जाजई (9) और जावेद अहमदी (5) के जल्द आउट होने के बाद रहमत शाह (61) और इकराम अली शाह (58) ने तीसरे विकेट के लिए 111 रन की साझेदारी की. लेकिन तीसरे विकेट के रूप में इकराम के रन आउट होते ही पारी लड़खड़ा गई. इसके बाद नियमित अंतराल में टीम विकेट गंवाती रही और 194 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. मैच में इंडीज टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी. अफगानिस्तान के लिए रहमत शाह और इकराम अली खान ने 58 के अलावा असगर अफगान ही 35 रन की पारी खेल पाए. वेस्टइंडीज के लिए जैसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड और रोस्टन चेज ने दो विकेट लिए जबकि शेल्डन कॉटरेल और हेडन वाल्श को एक-एक विकेट मिला.


अफगानिस्तान से मिले 195 रनों के लक्ष्य को वेस्टइंडीज की टीम ने 46.3 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. विंडीज ने 25 रन के अंदर ही अपने दो विकेट गंवा दिए लेकिन फिर चेज और होप (Shai Hope) ने तीसरे विकेट के लिए 163 रनों की साझेदारी करके टीम को शानदार जीत दिला दी. चेज ने 115 गेंदों पर 11 चौके लगाए, दूसरी ओर होप ने अपनी पारी में 133 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके जड़े. अफगानिस्तान की ओर से मुजीब उर रहमान ने दो और नवीन उल हक ने एक विकेट हासिल किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला