यह ख़बर 12 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

फिंच के शतक से ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में इंग्लैंड को रौंदा

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज आरोन फिंच

मेलबर्न:

सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच के शानदार शतक से ऑस्ट्रेलिया ने पहले एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ छह विकेट की आसान जीत दर्ज की।

फिंच को सिर्फ आठ रन के निजी स्कोर पर गैरी बैलेंस ने जीवनदान दिया, जिसका फायदा उठाकर उन्होंने 128 गेंद में 121 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया ने 270 रन के लक्ष्य को 4.2 ओवर शेष रहते चार विकेट पर 270 रन बनाकर हासिल कर लिया।

इंग्लैंड ने बैलेंस (79) की धैर्यपूर्ण पारी और इयोन मोर्गन (50) के तेजतर्रार अर्धशतक की मदद से सात विकेट पर 269 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। फिंच ने अपने सलामी जोड़ीदार डेविड वार्नर (65) के साथ पहले विकेट के लिए 163 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलिया को शानदार शुरुआत दिलाई।

भाग्य का फिंच ने पूरा फायदा उठाया और सिर्फ 47 गेंद में 50 रन पूरे किए। इस साझेदारी के दौरान हालांकि विवाद भी हुआ। वार्नर जब 22 रन पर खेल रहे थे, तब विकेटकीपर जोस बटलर ने उनका कैच ले लिया था। वार्नर पैवेलियन की तरफ रवाना हो गए थे, लेकिन इस बीच दोनों मैदानी अंपायरों ने तीसरे अंपायर की मदद ली, जिन्होंने बल्लेबाज के पक्ष में फैसला सुना दिया।

वार्नर बाउंड्री तक पहुंच गए थे, लेकिन उन्हें वापस बुलाया गया और उन्होंने 65 रन की पारी खेली। वार्नर अंतत: काम चलाऊ स्पिनर जो रूट की गेंद पर बाउंड्री में बेन स्टोक्स को कैच देकर पैवेलियन लौटे। क्रिस जोर्डन ने इसके बाद शेन वाटसन (0) को बोल्ड करके इंग्लैंड की उम्मीद जगाई।

फिंच और कप्तान माइकल क्लार्क (43) ने हालांकि तेजी से 72 रन जोड़कर मैच इंग्लैंड की जद से दूर कर दिया। ये दोनों ऑस्ट्रेलिया को लक्ष्य के करीब पहुंचाने के बाद पैवेलियन लौट गए, लेकिन तब तक टीम की जीत लगभग तय को चुकी थी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com