'न्यू नोएडा' के लिए भूमि अधिग्रहण को बजट में एक हजार करोड़ रुपये आवंटित

नोएडा प्राधिकरण ने एक बयान में कहा कि उसने मौजूदा नोएडा क्षेत्र में भूमि अधिग्रहण के लिए 500 करोड़ रुपये का प्रावधान भी किया, जबकि बुनियादी ढांचे और विकास कार्यों के लिए 1,906 करोड़ रुपये निर्धारित किए हैं

Advertisement
Read Time: 5 mins
प्रतीकात्मक फोटो.
नोएडा:

नोएडा प्राधिकरण ने रविवार को कहा कि उसने 2023-24 के बजट में उस क्षेत्र के लिए भूमि अधिग्रहण के लिए एक हजार करोड़ रुपये आवंटित किए हैं, जिसे ‘न्यू नोएडा' के नाम से जाना जाएगा. प्राधिकरण ने एक बयान में कहा कि उसने मौजूदा नोएडा क्षेत्र में भूमि अधिग्रहण के लिए 500 करोड़ रुपये का प्रावधान भी किया, जबकि बुनियादी ढांचे और विकास कार्यों के लिए 1,906 करोड़ रुपये निर्धारित किए हैं.

उत्तर प्रदेश औद्योगिक एवं बुनियादी ढांचा विकास आयुक्त मनोज कुमार सिंह की उपस्थिति में आयोजित नोएडा प्राधिकरण की 209वीं बोर्ड बैठक के बाद ये घोषणाएं की गई.

Advertisement

नोएडा प्राधिकरण बोर्ड ने बैठक के दौरान 2023-24 के लिए 6,920 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दी. बैठक में प्राधिकरण की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रितु माहेश्वरी भी शामिल हुईं.

प्राधिकरण ने बयान में कहा, ‘‘वित्त वर्ष 2023-24 के लिए नोएडा प्राधिकरण बोर्ड द्वारा राजस्व में 8,920 करोड़ रुपये और व्यय में 6,503 करोड़ रुपये का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.''

इसमें कहा गया है कि नोएडा क्षेत्र में भूमि अधिग्रहण के लिए प्राधिकरण द्वारा कुल 500 करोड़ रुपये और ‘न्यू नोएडा' में भूमि अधिग्रहण के लिए एक हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Weather Update: Delhi Airport Roof Collapse में एक शख़्स की मौत, कई घायल, ज़िम्मेदार कौन?
Topics mentioned in this article