UPSC Result 2022: यूपीएससी की IES और ISS परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों को देना होगा इंटरव्यू, इंटरव्यू की तारीख देखें 

UPSC Result 2022: यूपीएससी ( UPSC) ने इंडियन इकोनॉमिक सर्विस (IES) और इंडियन स्टेटिकल सर्विस (ISS) की लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को अब इंटरव्यू और पर्सनैलिटी टेस्ट देना होगा.

UPSC Result 2022: यूपीएससी की IES और ISS परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों को देना होगा इंटरव्यू, इंटरव्यू की तारीख देखें 

UPSC Result 2022: यूपीएससी की IES और ISS परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों को देना होगा इंटरव्यू, इंटरव्यू की तारीख देखें 

नई दिल्ली:

UPSC Result 2022: संघ लोक सेवा आयोग यानी यूपीएससी ( UPSC) ने इंडियन इकोनॉमिक सर्विस (IES) और इंडियन स्टेटिकल सर्विस (ISS) का रिजल्ट जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने यूपीएससी आईईएस, आईएसएस 2022 परीक्षा (UPSC IES, ISS 2022 Exam) दी वे अपने रिजल्ट (UPSC Result 2022) की जांच के लिए यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट  upsc.gov.in पर जाएं. आयोग ने UPSC IES, ISS 2022 परीक्षा का आयोजन जून महीने में किया था. परीक्षा 24 जून से 26 जून 2022 तक चली थी. इस साल यूपीएससी आईईएस, आईएसएस 2022 परीक्षा कुल 127 उम्मीदवारों ने पास की है. 

UPSC Result 2022 declared for IES, ISS: डायरेक्ट लिंक 

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा (UPSC Result 2022) पास की है, वो अनंतिम प्रकृति की है. इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट्स के वेरिफिकेशन के बाद उम्मीदवारी को अंतिम रूप दिया जाएगा. UPSC का रिजल्ट भारतीय आर्थिक सेवाओं और भारतीय सांख्यिकी सेवाओं के लिए आयोजित लिखित परीक्षा के लिए घोषित किया गया है. परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को अब इंटरव्यू और पर्सनैलिटी टेस्ट देना होगा. इसके आधार पर यूपीएससी सेवाओं के लिए उम्मीदवारी को अंतिम रूप दिया जाएगा.

संघ लोक सेवा आयोग यूपीएससी आईईएस, आईएसएस 2022 परीक्षा के जरिए कुल 53 पदों को भरेगा, जिसमें 24 पद इंडियन इकोनॉमिक सर्विस (IES) और 29 पद इंडियन स्टेटिकल सर्विस (ISS) के लिए हैं. यूपीएससी आईईएस, आईएसएस 2022 परीक्षा पास कर चुके उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के अगल चरण यानी इंटरव्यू राउंड में भाग लेना होगा. इंटरव्यू के दिन और तारीख की जानकारी चयनित उम्मीदवारों को ई-समन के जरिए दी जाएगी. हालांकि आईईएस, आईएसएस 2022 परीक्षा पास कर चुके उम्मीदवारों का इंटरव्यू तारीखों के बारे में यूपीएससी ने अभी तक कोई सूचना जारी नहीं की है.

UPSC Result 2022: कैसे करें चेक

1.संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं

2.होमपेज पर, 'व्हाट्स न्यू' टैब के तहत "Written Exam Result for Indian Economic Services, Indian Statistical Services 2022" के लिंक पर क्लिक करें.

3.एक पीडीएफ खुलेगी, अपना नाम या रोल नंबर खोजें.

4.अब पीडीएफ को सेव करें और भविष्य के संदर्भों के लिए इसे डाउनलोड करें. 

5.अंत में रिजल्ट का एक प्रिंटआउट निकाल लें.

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : केंद्र ने पेगासस जांच कमेटी से सहयोग क्यों नहीं किया?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com