UP Schools Reopening: उत्तर प्रदेश में छठी से 8वीं क्लास के लिए आज से खुले स्कूल, इन नियमों का पालन करना जरूरी

UP Schools Reopening news: उत्तर प्रदेश में कक्षा 6 से 8वीं क्लास तक के लिए स्कूलों को आज 10 फरवरी से फिर से खोल दिया गया है.

UP Schools Reopening: उत्तर प्रदेश में छठी से 8वीं क्लास के लिए आज से खुले स्कूल, इन नियमों का पालन करना जरूरी

UP Schools Reopening: उत्तर प्रदेश में छठी से 8वीं क्लास के लिए आज से खुले स्कूल.

नई दिल्ली:

UP Schools Reopening news: उत्तर प्रदेश में कक्षा 6 से 8वीं क्लास तक के लिए स्कूलों को आज 10 फरवरी से फिर से खोल दिया गया है. COVID-19 महामारी के कारण मार्च 2020 में बंद हुए स्कूलों को छठी से 8वीं कक्षा के छात्रों के लिए लंबे समय के बाद खोला गया है.  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी COVID-19 मानक संचालन प्रोटोकॉल (SOP) के अनुसार ही उत्तर प्रदेश के स्कूलों को खोला गया है. 

वहीं, पहली कक्षा से 5वीं के छात्रों के लिए यूपी के स्कूल 1 मार्च को फिर से खुलेंगे. इस बात की जानकारी बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने दी. 


स्कूलों के अधिकारियों को स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा गया है, जिसमें फेस मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना और स्कूलों के अंदर हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना शामिल है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं, कक्षा 9वीं से 12वीं के लिए उत्तर प्रदेश में आवासीय विद्यालय बीते दिन 9 फरवरी को फिर से खुल गए है. इनमें जवाहर नवोदय विद्यालय, सैनिक स्कूल, राजकीय आश्रम पधती विद्यालय और अन्य स्कूल शामिल हैं