UP NEET PG Counselling 2021: यूपी नीट पीजी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, डेट और आवेदन प्रक्रिया जानें

UP NEET PG Counselling 2021: यूपी नीट पीजी की काउंसलिंग शुरू हो गई है. पीजी मेडिकल के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

UP NEET PG Counselling 2021: यूपी नीट पीजी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, डेट और आवेदन प्रक्रिया जानें

UP NEET काउंसलिंग PG राउंड 1 के लिए रजिस्ट्रेशन upneet.gov.in पर शुरू 

नई दिल्ली:

UP NEET PG Counselling 2021: उत्तर प्रदेश नीट पीजी काउंसलिंग की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. मेडिकल के पीजी पाठ्यक्रम यानी एमडी, एमएस करने वाले छात्रों को इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा. काउंसलिंग के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट upneet.gov.in. पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. राज्य कोटे की सीटों के लिए NEET काउंसलिंग संबंधित राज्य अधिकारियों द्वारा आयोजित किया जाता है.
आपको बता दें कि यूपी नीट पीजी काउंसलिंग (UP NEET PG Counselling 2021) के लिए रजिस्ट्रेशन, ऑनलाइन आवेदन और शुल्क के भुगतान की प्रक्रिया 12 जनवरी से शुरू हो चुकी है, जो तीन दिन और यानी 17 जनवरी 2022 तक चलेगी. उत्तर प्रदेश के उम्मीदवार यूपी नीट पीसी काउंसलिंग 2021 में भाग ले सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट upneet.gov.in या  dgmeup.in पर जाकर लॉगइन कर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को पूरा करना होगा. 
रजिस्टर्ड उम्मीदवारों की मेरिट सूची 18-19 जनवरी 2022 को जारी की जाएगी. छात्रों को 20 जनवरी 2022 से 24 जनवरी 2022 के बीच ऑनलाइन विकल्प भरने होंगे. UPNEET PG काउंसलिंग राउंड 1 के रजिस्टर्ड परिणाम 25 जनवरी 2022 को घोषित होगे. वहीं कॉलेज में प्रवेश पाने के लिए उम्मीदवारों को कॉलेज को  7 जनवरी 2022 से 2 फरवरी 2022 के बीच रिपोर्ट करना होगा. 

यूपी नीट पीजी काउंसलिंग 2021 के लिए छात्रों को रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, शुल्क का भुगतान, कॉलेज विकल्प का चुनाव, सीट आवंटन, परिणाम और रिपोर्टिंग आदि से गुजरना होगा.  

यूपी नीट पीजी काउंसलिंग 2021 (UP NEET PG Counselling 2021) के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
-सबसे पहले उम्मीदवार वेबसाइट upneet.gov.in.पर जाएं.
-इसके बाद सिग्नेचर लिंक पर क्लिक करें.
-यहां से कोर्स का चयन करें.
-फिर नीट रौल नंबर और ई-मेल आईटी दर्ज करें.
-लॉगइन करें और इसके बाद ऑनलाइन फार्म भर लें.
-काउंसलिंग के लिए शुल्क का भुगतान करें और इसके बाद आवेदन सब्मिट कर दें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com