UP Board 12th Practical Exam Dates Announced: यूपी बोर्ड ने जारी की 12वीं क्लास की प्रैक्टिकल एग्जाम की तारीखें, जानिए डिटेल

UP Board 12th Practical Exam Dates Announced: यूपी बोर्ड के 12वीं क्लास के प्रैक्टिकल एग्जाम 9 और 10 जून को आयोजित किए जाएंगे. है.

UP Board 12th Practical Exam Dates Announced: यूपी बोर्ड ने जारी की 12वीं क्लास की प्रैक्टिकल एग्जाम की तारीखें, जानिए डिटेल

UP Board 12th Practical Exam Dates: यूपी बोर्ड ने 12वीं क्लास की प्रैक्टिकल एग्जाम की तारीखें जारी कर दी हैं.

नई दिल्ली:

UP Board 12th Practical Exam Dates Announced: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने 12वीं क्लास के बचे हुए प्रैक्टिकल एग्जाम की तारीखों की घोषणा कर दी है. यूपी बोर्ड के 12वीं क्लास के प्रैक्टिकल एग्जाम 9 और 10 जून को आयोजित किए जाएंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस साल 12वीं क्लास की परीक्षा में करीब 20 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी और देश में लगे लॉकडाउन (Lockdown) के चलते 12वीं क्लास की प्रैक्टिकल परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं. अब ये प्रैक्टिकल एग्जाम 9 और 10 जून को होंगे. बोर्ड ने कहा है कि प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए परीक्षा केंद्रों की जानकारी के लिए स्टूडेंट्स को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के संपर्क में रहना होगा. 

UPMSP की सचिव नीना श्रीवास्तव ने बयान जारी करके कहा, "12वीं क्लास की प्रैक्टिकल परीक्षाएं, जो पहले आयोजित नहीं हो पाई थीं वे अब 9 और 10 जून को आयोजित की जाएंगी. परीक्षा केंद्रों की जानकारी पाने के लिए स्टूडेंट्स अपने संबंधित जिला शिक्षा अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं."

बता दें कि इन दिनों यूपी बोर्ड के 10वीं, 12वीं क्लास के रिजल्ट की घोषणा को लेकर सोशल मीडिया पर फेक मैसेज वायरल हो रहे हैं. इन मैसेज में दावा किया जा रहा है कि यूपी बोर्ड (UP Board Result) 10वीं और 12वीं क्लास का रिजल्ट 9 जून को जारी करेगा. ये मैसेज पूरी तरह से फेक है.

यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के रिजल्ट का इंतजार कर रहे लाखों स्टूडेंट्स से अपील की जाती है कि वे किसी भी तरह के फेक मैसेज पर भरोसा ना करें और सभी तरह की जानकारी या अपडेट के लिए सिर्फ यूपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर ही लॉग इन करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि यूपी बोर्ड का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in पर जारी किया जाएगा. परीक्षा में पास होने के लिए उम्मीदवारों को प्रत्येक सब्जेक्ट समेत कुल 35 फीसदी नंबर लाने होते हैं.