TS EAMCET 2021: 5 जुलाई को होगी एंट्रेंस परीक्षा, यहां देखें पूरा शेड्यूल

तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन (TSCHE) ने आज राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा ( state-level entrance exams) की तारीखें जारी कर दी हैं. यहां पढ़ें डिटेल्स.

TS EAMCET 2021: 5 जुलाई को होगी एंट्रेंस परीक्षा, यहां देखें पूरा शेड्यूल

नई दिल्ली:

TS EAMCET 2021: तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन (TSCHE) ने आज राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा ( state-level entrance exams) की तारीखें जारी कर दी हैं. शेड्यूल  के अनुसार, TS EAMCET 5 से 9 जुलाई, 1 जुलाई को ECET, 20 जून को PGECET आयोजित किया जाएगा. अन्य प्रवेश परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी, पूरा कार्यक्रम वेबसाइट eamcet.tsche.ac.in. पर देख सकते हैं.

EAMCET को कंप्यूटर आधारित परीक्षण (CBT) मोड में दो भागों में आयोजित किया जाता है - एक भाग इंजीनियरिंग कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए और दूसरा भाग कृषि और मेडिकल (AM) पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए है. प्रत्येक सही उत्तर के लिए, उम्मीदवारों को एक अंक मिलता है और कोई नकारात्मक अंकन नहीं होता है.

प्रवेश परीक्षा में द्विभाषी पेपर  है जो अंग्रेजी और तेलुगु या अंग्रेजी और उर्दू में है. प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंकों के अलावा, TS EAMCET परिणाम भी छात्र के मध्यवर्ती अंकों के लिए 25 प्रतिशत वेटेज देता है. बता दें, जो इस परीक्षा को पास करते हैं वह तेलंगाना स्थित कॉलेजों में अंडरग्रेजुएशन कोर्सेज में एडमिशन ले सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com