CBSE परिणाम से नाखुश छात्र जल्दी से आवेदन करें, रीवैल्यूएशन के लिए अप्लाई करने की आज है लास्ट डेट 

CBSE Revaluation 2022:सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा परिणाम से नाखुश छात्र अपने मार्क्स के वेरिफिकेशन के लिए सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जल्दी से आवेदन कर दें. कारण कि सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट में प्राप्त अंकों के रीवैल्यूएशन के लिए आवेदन करने की आज, 28 जुलाई अंतिम तारीख है.

CBSE परिणाम से नाखुश छात्र जल्दी से आवेदन करें, रीवैल्यूएशन के लिए अप्लाई करने की आज है लास्ट डेट 

CBSE परिणाम से नाखुश छात्र अपने मार्क्स के वेरिफिकेशन के लिए अप्लाई करने की आज है लास्ट डेट 

नई दिल्ली:

CBSE Revaluation 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के कक्षा 10वीं और 12वीं की टर्म 2 परीक्षा परिणाम से नाखुश छात्र अपने मार्क्स के वेरिफिकेशन के लिए सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जल्दी से आवेदन कर दें. कारण कि सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट ( CBSE Result 2022) में प्राप्त अंकों के रीवैल्यूएशन के लिए आवेदन करने की आज, 28 जुलाई अंतिम तारीख है. सीबीएसई परिणाम 2022 के लिए मार्क्स के वेरिफिकेशन (CBSE Result 2022 Revaluation process) के लिए आवेदन करने की विंडो को आज बंद कर दिया जाएगा. इसलिए छात्र सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जाकर जल्दी से इसके लिए आवेदन कर दें. JEE Main 2022 Live: जेईई मेन बीई, बीटेक का 4th day, सुबह की पाली समाप्त, पेपर एनालिसिस, स्टूडेंट रीएक्शन और आंसर-की 

CBSE Revaluation 2022: रात 11:59 बजे तक मौका

सीबीएसई परिणाम 2022 के लिए मार्क्स के वेरिफिकेशन (CBSE Result 2022 Revaluation process) विंडो का बंद हो जाने का यह मतलब नहीं है कि सीबीएसई परिणाम 2022 रीवैल्यूएशन प्रोसेस आज समाप्त हो रही है. रीवैल्यूएशन की प्रक्रिया तीन चरणों में संपन्न होगी. यह प्रक्रिया अगस्त महीने तक चलेगी. सीबीएसई 10वीं 12वीं के नतीजों ( CBSE Result 2022 for classes 10th, 12th) के अंकों के वेरिफिकेशन लिए आवेदन करने वाला केवल पहला भाग आज समाप्त हो रहा है. मार्क्स के वेरिफिकेशन के लिए आवेदन करने की सीबीएसई रीवैल्यूएशन सुविधा आज रात 11:59 बजे तक उपलब्ध रहेगी. सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 10वीं या 12वीं की बोर्ड परीक्षा में असफल रहे छात्र अगर रीवैल्यूएशन के लिए अप्लाई नहीं करते है तो वे अपने आंसर बुक की फोटोकॉपी प्राप्त करने या अपने मार्क्स की रीवैल्यूएशन नहीं करा सकेंगे. 

CBSE Revaluation 2022: शुल्क का भुगतान

सीबीएसई परिणाम 2022 के लिए मार्क्स के वेरिफिकेशन के लिए आवेदन करने के लिए कक्षा 10 वीं और 12वीं दोनों के छात्रों को 500 रुपये प्रति विषय शुल्क का भुगतान करना होगा. 
 
CBSE Result 2022 Revaluation: मार्क्स के वेरिफिकेशन के लिए आवेदन का तरीका यहां देखें-

1. सबसे पहले छात्र सीबीएसई बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर जाएं.

2. इसके बाद होमपेज पर, 'Circular regarding Verification, Photocopy, Revaluation 2022 Term-II | Class X | Class XII | Apply Online' लिंक पर क्लिक करें. 

3. ऐसा करने के साथ ही एक नया पेज खुलेगा जहां आप अपनी कक्षा चुन सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

4.अब जरूरी विवरण दें और अपेक्षित शुल्क का भुगतान करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

5. भुगतान के साथ ही मार्क्स के वेरिफिकेशन के लिए आवेदन करने का सीबीएसई रीवैल्यूएशन स्टेप 1 पूरा हो जाएगा. चरण 1 किया जाएगा. NEET 2022: नीट यूजी आंसर-की को वेबसाइट से डाउनलोड करने का तरीका जान लें