16 वर्षीय स्केटर खुशी पटेल को मिला प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार, कहा- "देश को गौरवान्वित करने के लिए और मेहनत करूंगी"

अहमदाबाद की 16 वर्षीय आर्टिस्टिक रोलर स्केटर खुशी पटेल (Skater Khushi Patel) को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 (Pradhan Mantri Rashtriya Bal Puraskar 2021) से सम्मानित किया गया है.

16 वर्षीय स्केटर खुशी पटेल को मिला प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार, कहा-

16 वर्षीय स्केटर खुशी पटेल को मिला प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार.

नई दिल्ली:

अहमदाबाद की 16 वर्षीय आर्टिस्टिक रोलर स्केटर खुशी पटेल (Skater Khushi Patel) को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 (Pradhan Mantri Rashtriya Bal Puraskar 2021) से सम्मानित किया गया है. खुशी पटेल ने महज 4 साल की छोटी उम्र में ही स्केटिंग करना शुरू कर दिया था और वे स्टेट और नेशनल लेवल की चैंपियनशिप में भी भाग ले रही हैं. समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए खुशी पटेल ने कहा, "आर्टिस्टिक रोलर स्केटिंग, रोलर स्केटिंग का ही एक रूप है. मैंने 4 साल की उम्र में आर्टिस्टिक रोलर स्केटिंग शुरू कर दी थी और नेशनल और स्टेट चैंपियनशिप में भाग ले रही हूं.  मैं प्रतिदिन 6-7 घंटा प्रैक्टिस करती हूं."

बता दें कि 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा ने अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रमों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और वह देश को गौरवान्वित करने के लिए बहुत मेहनत कर रही हैं. 

खुशी पटेल ने कहा, "मैं प्रतिदिन 1-2 घंटे फिटनेस ट्रेनिंग करती हूं. मैं अपने राष्ट्र को गौरवान्वित करने के लिए बहुत मेहनत करूंगी. रोलर स्केटिंग राष्ट्रीय चैम्पियनशिप अप्रैल में आयोजित की जाएगी. मैं उस चैम्पियनशिप में भाग लेने और जीतने का लक्ष्य बना रही हूं."


प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार प्राप्त करने पर खुशी पटेल ने कहा, "मुझे यह पुरस्कार प्राप्त करने में खुशी महसूस हो रही है. हर व्यक्ति को हमेशा अपने सपनों के प्रति दृढ़ रहना चाहिए."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भारत सरकार, प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार के तहत बाल शक्ति पुरस्कार को इनोवेशन,उपलब्धियों, खेल, कला और संस्कृति, सामाजिक सेवा और बहादुरी के क्षेत्र में अधिक क्षमताओं और शानदार उपलब्धि हासिल करने वाले बच्चों को प्रदान करती है. इस साल बाल शक्ति पुरस्कार विभिन्न श्रेणियों से देश भर के 32 आवेदकों को सम्मानित किया गया है.