Delhi Schools: दिल्ली में 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए इस दिन से खुल सकेंगे स्कूल, सरकार ने दी इजाज़त

Delhi Schools: दिल्ली सरकार ने 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल खोलने की इजाजत दे दी है.

Delhi Schools: दिल्ली में 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए इस दिन से खुल सकेंगे स्कूल, सरकार ने दी इजाज़त

Delhi School Reopen: दिल्ली सरकार ने 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल खोलने की इजाजत दे दी है.

नई दिल्ली:

Delhi Schools: कई महीनों तक स्कूल बंद रखने के बाद अब दिल्ली सरकार ने 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की इजाज़त दे दी है. दिल्ली में 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए 18 जनवरी से स्कूल फिर से खुल सकेंगे. हालांकि, अभिभावकों की सहमति के बाद ही छात्रों को स्कूल आने की अनुमति दी जाएगी. स्कूलों में सरकार द्वारा जारी कोविड-19 से संबंधित सभी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर (SOP) का सख्ती से पालन करना अनिवार्य होगा. 

बता दें कि छात्रों के स्कूल आने का रिकॉर्ड मेंटेन किया जाएगा, लेकिन इसको अटेंडेंस के तौर पर इस्तेमाल नहीं किया जाएगा. अभिभावकों के लिए अपने 10वीं और 12वीं के बच्चों को स्कूल भेजना ऑप्शनल होगा.


दरअसल, 4 मई से सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं (CBSE Board Exams 2021) होने वाली हैं, जिसके लिए छात्रों को प्री-बोर्ड और प्रैक्टिकल एग्जाम भी देने होंगे. इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार ने 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की इजाज़त दी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


CBSE बोर्ड परीक्षा 2021
सीबीएसई (CBSE) की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा (CBSE Class 10, 12 Board Exams) 4 मई से शुरू हो जाएंगी और 10 जून तक चलेंगी. वहीं, प्रैक्टिकल परीक्षाएं 1 मार्च से शुरू होंगी. 10वीं और 12वीं परीक्षा के परिणामों की घोषणा 15 जुलाई तक की जाएगी.