Schools, Colleges Reopen In Pune : पुणे में 1 फरवरी से फिर से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज 

Schools, Colleges Reopen In Pune : महाराष्ट्र के पुणे जिले में स्कूल-कॉलेजों को 1 फरवरी से फिर से खोला जाएगा. राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शनिवार को इसकी घोषणा की.

Schools, Colleges Reopen In Pune : पुणे में 1 फरवरी से फिर से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज 

स्कूल-कॉलेज 1 फरवरी से फिर से खुलेंगे

नई दिल्ली:

Schools, Colleges Reopen In Pune : महाराष्ट्र के पुणे जिले में स्कूल-कॉलेजों को 1 फरवरी से फिर से खोला जाएगा. राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शनिवार को इसकी घोषणा की. जिले के सिटी काउंसिल हॉल में COVID-19 समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करने के बाद उपमुख्यमंत्री पवार ने कहा कि कक्षा 1 से 8वीं के लिए स्कूल केवल आधे दिन के लिए खुले रहेंगे. वहीं कक्षा 9वीं से 10वीं की कक्षाएं अपने नियमित कार्यक्रमों के अनुसार चलेंगी. 
अजित पवार ने कहा कि बच्चों को स्कूल जाने के लिए अभिभावकों की सहमति जरूरी होगी. वहीं कक्षा 1 से 8वीं तक की कक्षाओं के नियमित शुरू किए जाने पर कहा कि महामारी की स्थिति के आधार पर इसका निर्णय अगली बैठक में लिया जाएगा. मंत्री ने यह भी कहा कि जिले के कॉलेज भी नियमित समय के अनुसार काम करेंगे. 

पुणे में शुक्रवार को 7,166 कोविड -19 मामले दर्ज किए, जिससे जिले में कोरोना मरीजों की 13,88,687 हो गई, जबकि 12 मौतों से मरने वालों की संख्या बढ़कर 19,429 हो गई. एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार तक जिले में 2,520 सक्रिय मामले इंस्टीट्यूशनल आइसोलेशन में और 73, 471 सक्रिय मरीज होम क्वारंटीन में थे. पिछले एक हफ्ते में पुणे में कोरोना मामलों में कमी आई है जिसे देखते हुए जिले में स्कूल-कॉलेजों को खोलने का निर्णय लिया गया है. इससे पहले पवार ने स्कूल-कॉलेजों के खोलने के सवाल पर कहा था कि अभी ऑफलाइन कक्षाओं के संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया गया है. उस समय जिले में कोविड-19 मामले बढ़ रहे थें. 
जिले में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक में भाग लेने के बाद पवार ने कहा कि स्विमिंग पूल और मैदान खिलाड़ियों और उन लोगों के लिए खुले रहेंगे जिन्होंने कोविड -19 टीके की दोनों खुराक ली हैं. 

ये भी पढ़ें ः राजस्थान में 1 फरवरी से खुलेंगे 10वीं से 12वीं कक्षा के लिए स्कूल, कोविड मामलों में गिरावट के बाद फैसला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Tamil Nadu School Reopen : तमिलनाडु में ऑफलाइन कक्षाएं फिर से शुरू होंगी