West Bengal School Reopen: पश्चिम बंगाल में कक्षा 8 से 12वीं तक के खोले गए स्‍कूल, 3 फरवरी से लगेंगी क्लासेज

West Bengal School Reopen: पश्चिम बंगाल में कोविड महामारी की स्थिति में सुधार के मद्देनजर राज्य सरकार ने आठवीं से लेकर बारहवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए तीन फरवरी से ऑफलाइन कक्षाएं बहाल करने की मंजूरी दे दी है.

West Bengal School Reopen: पश्चिम बंगाल में कक्षा 8 से 12वीं तक के खोले गए स्‍कूल, 3 फरवरी से लगेंगी क्लासेज

West Bengal School Reopen: पश्चिम बंगाल में 3 फरवरी से कॉलेज भी होंगे शुरू

कोलकाता:

West Bengal School Reopen: पश्चिम बंगाल में कोविड महामारी की स्थिति में सुधार के मद्देनजर राज्य सरकार ने आठवीं से लेकर बारहवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए तीन फरवरी से ऑफलाइन कक्षाएं बहाल करने की मंजूरी दे दी है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को संवाददाताओं से बातचीत में बताया कि राज्य के सभी कॉलेज, विश्वविद्यालय और पॉलीटेक्निक संस्थान भी तीन फरवरी से खुल जाएंगे. ममता ने कहा, ‘‘हम प्राथमिक स्कूल खोलने पर बाद में फैसला लेंगे.'' उन्होंने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में कोविड महामारी की स्थिति में काफी सुधार आया है और इसी के आधार पर कुछ रियायतें दी जा रही हैं.

इन राज्यों में 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल

मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना, राजस्थान और हरियाणा राज्य में 1 फरवरी से ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करने का फैसला लिया है. दरअसल कोरोना के मामलों में आई गिरावट को देखते हुए इन राज्य सरकारों ने स्कूलों को खोलने की अनुमति दे दी है.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (MK Stalin) ने स्वास्थ्य विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ बैठक के बाद स्कूल-कॉलेजों को खोलने की घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि कक्षा 1 से 12वीं तक के छात्रों के साथ-साथ कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए 1 फरवरी से तमिलनाडु में स्कूल और कॉलेज फिर से खुलेंगे. स्टालिन ने ट्वीट कर लिखा था कि, “मानक COVID-19 दिशानिर्देशों का पालन करते हुए 1 फरवरी से सभी स्कूलों में ऑफलाइन कक्षाएं संचालित की जाएंगी.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं राजस्थान सरकार ने भी कोरोना वायरस के मामलों में कमी के मद्देनजर राज्य में एक फरवरी से 10वीं से 12वीं कक्षा और 10 फरवरी से छठी से नौवीं कक्षा के लिए स्कूलों को खोलने का शुक्रवार को ऐलान किया था. हालांकि स्कूलों को ऑनलाइन पढ़ाई का विकल्प जारी रखना होगा.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)