RRB Group D Exam: जल्द जारी हो सकती है सीबीटी एग्जाम की तारीख, जानें कैसे मिलेगा एडमिट कार्ड

आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा के लिए अधिसूचना मार्च 2019 में जारी की गई थी. दिसंबर 2020 में, बोर्ड ने कहा था कि परीक्षा अप्रैल में शुरू होगी, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए परीक्षा समय से शुरू नहीं हो सकी थी.

RRB Group D Exam: जल्द जारी हो सकती है सीबीटी एग्जाम की तारीख, जानें कैसे मिलेगा एडमिट कार्ड

ग्रुप डी परीक्षा का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं आवेदक (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

रेलवे में नौकरी का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों का इंतजार जल्द खत्म हो सकता है. रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ग्रुप 'डी' के रिक्‍त पदों पर भर्ती के लिए जल्‍द ही ऑनलाइन परीक्षा शुरू करने की तैयारी कर रहा है. संभावना जताई जा रही है कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ग्रुप D के लिए कम्प्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) की तारीख की घोषणा जल्द कर सकता है. 

आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा के लिए अधिसूचना मार्च 2019 में जारी की गई थी. दिसंबर 2020 में, बोर्ड ने कहा था कि परीक्षा अप्रैल में शुरू होगी, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए परीक्षा समय से शुरू नहीं हो सकी थी. अब उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही पहले चरण की ऑनलाइन सीबीटी परीक्षा शुरू हो सकती है. 

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड, यात्रा पास और अन्य संबंधित डॉक्यूमेंट्स डाउनलोड कर सकेंगे. एग्जाम का पूरा कार्यक्रम http://www.rrbcdg.gov.in/ पर जारी किया जाएगा. इसके लिए जरूरी है अभ्यार्थी rrbcdg.gov.in पर नजर बनाए रखें. 

ग्रुप डी की परीक्षों में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स को एडमिट कार्ड और फोटो पहचान पत्र साथ लेकर जाना होगा. बता दें कि रेलवे में नौकरी का सपना देख रहे उम्मीदवारों ने हाल ही में ट्विटर पर रेलवे के ग्रुप डी पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा तिथि घोषित करने की मांग की थी. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com