Board Exams 2021: बोर्ड परीक्षा आयोजित करने से पहले 12वीं के छात्रों का टीकाकरण करें: पंजाब के शिक्षा मंत्री

PSEB Board Exam 2021: पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने मंगलवार को केंद्र से बोर्ड परीक्षा 2021 आयोजित करने का निर्णय लेने से पहले कक्षा 12वीं के छात्रों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए कहा है.

Board Exams 2021: बोर्ड परीक्षा आयोजित करने से पहले 12वीं के छात्रों का टीकाकरण करें: पंजाब के शिक्षा मंत्री

पंजाब के शिक्षा मंत्री ने कहा कि बोर्ड परीक्षा से पहले 12वीं के छात्रों का टीकाकरण होना चाहिए.

नई दिल्ली:

PSEB Board Exam 2021: कोरोना महामारी के चलते बोर्ड परीक्षा आयोजित कराना एक बड़ी समस्या बना गया है. 12वीं की बोर्ड परीक्षा कब और कैसे आयोजित की जाएंगी इसपर अभी अंतिम निर्णय आना बाकी हैं. वहीं बोर्ड परीक्षा को लेकर पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने मंगलवार को केंद्र से बोर्ड परीक्षा 2021 आयोजित करने का निर्णय लेने से पहले कक्षा 12वीं के छात्रों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए कहा है. वहीं, दिल्ली सरकार ने भी केंद्र को यही सुझाव दिया है कि वह परीक्षा में शामिल होने से पहले बच्चों का टीकाकरण करवाएं.

पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक' की लंबित कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के मुद्दे पर हुई बैठक के दो दिन बाद अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, "केंद्र सरकार को कक्षा 12वीं के छात्रों की परीक्षाओं के बारे में निर्णय लेने से पहले सभी राज्यों को कोविड-19 के टीके उपलब्ध कराने चाहिए."

मंत्री का कहना है कि परीक्षा आयोजित करने से पहले छात्रों और शिक्षकों को टीका लगाने की सख्त आवश्यकता है, क्योंकि उनका स्वास्थ्य, सुरक्षा और सिक्योरिटी अत्यंत महत्वपूर्ण है.


उन्होंने यह भी कहा कि प्री-बोर्ड परीक्षाओं और आंतरिक मूल्यांकन पर भी उचित ध्यान दिया जा सकता है. उन्होंने आगे कहा, इस बात की पूरी संभावना है कि छात्रों को उच्च शिक्षण संस्थानों में प्रवेश पाने में देरी हो जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को छात्रों के समय के नुकसान से निपटने के लिए निर्देश जारी करना चाहिए. इसके अलावा उच्च शिक्षा संस्थानों को पाठ्यक्रम को कम करने के लिए कहा जाना चाहिए, ताकि छात्रों पर दबाव कम हो सके.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)