पीएम मोदी के मेरठ दौरे को लेकर प्रशासनिक तैयारी हुई तेज, करेंगे खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए यहां के प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कई महत्वपूर्ण बैठक की जा रही हैं.

पीएम मोदी के मेरठ दौरे को लेकर प्रशासनिक तैयारी हुई तेज, करेंगे खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास

पीएम मोदी 2 जनवरी को करेंगे खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास

मेरठ:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 2 जनवरी को उत्तर प्रदेश के मेरठ में खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने वाले हैं. जो कि इस राज्य का पहला खेल विश्वविद्यालय होने वाला है. इस खेल विश्वविद्यालय का नाम हॉकी के महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद (Major Dhyan Chand Sports University) के नाम पर होगा. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए यहां के प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कई महत्वपूर्ण बैठक की जा रही हैं.

तय कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरठ में 2 जनवरी को खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे और एक सभा को संबोधित करेंगे. जिसके लिए प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं. मेरठ मंडल के आयुक्त सुरेंद्र सिंह ने जिले व मेरठ मंडल के अन्य अधिकारियों के साथ रविवार को इस बाबत ऑनलाइन बैठक की. उन्होंने कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए सभी तैयारियों को समय से पूर्ण करने के लिये अधिकारियों को निर्देश दिए. सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री बटन दबाकर खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे और प्रधानमंत्री राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी तथा अर्जुन पुरस्कार से पुरस्कृत पश्चिम उत्तर प्रदेश के 25 खिलाड़ियों से संवाद भी करेंगे. जिलाधिकारी बालाजी ने बताया कि मेजर ध्यान चंद्र खेल विश्वविद्यालय का निर्माण मेरठ के ग्राम सलावा में किया जायेगा जिसका कुल क्षेत्रफल 36.9813 हेक्टेयर है.

ये भी पढ़ें- टाले जाएं यूपी चुनाव, रैलियों पर लगे पाबंदी : इलाहाबाद हाईकोर्ट का पीएम मोदी और चुनाव आयोग से आग्रह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि मेरठ के सरधना क्षेत्र के सलावा ग्राम में इस खेल विश्वविद्यालय को बनाया जाएगा. मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय में आकर युवा अच्छे से खेलों को सीख सकेंगे. मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय बनाने का ऐलान सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा किया गया था.