Pariksha Pe Charcha 2022 : 'परीक्षा पे चर्चा' में भाग लेने का एक और मौका, 3 फरवरी तक करें रजिस्ट्रेशन 

Pariksha Pe Charcha 2022 : अगर आपने अब तक ‘परीक्षा पे चर्चा' के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है तो घबराने की बात नहीं इसके लिए आप 3 फरवरी तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हो. इसकी जानकारी शिक्षा मंत्रालय ने ट्विटर पर दी.

Pariksha Pe Charcha 2022 : 'परीक्षा पे चर्चा' में भाग लेने का एक और मौका, 3 फरवरी तक करें रजिस्ट्रेशन 

परीक्षा पे चर्चा' के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ी.

नई दिल्ली:

Pariksha Pe Charcha 2022 : अगर आपने अब तक ‘परीक्षा पे चर्चा' के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है तो घबराने की बात नहीं है, इसके लिए आप 3 फरवरी तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हो. इसकी जानकारी शिक्षा मंत्रालय ने ट्विटर पर दी. शिक्षा मंत्रालय ने ट्वीट किया, 'कोई बात नहीं अगर आप से ये मिस हो गया, परीक्षा पे चर्चा में भाग लेने की रजिस्ट्रेशन तिथि 3 फरवरी तक बढ़ा दी गई है. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए तैयार हो जाएं'. शिक्षा मंत्रालय के इस  ट्वीट को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने ट्वीट किया है.बता दें कि परीक्षा पे चर्चा में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन की कल आखिरी तारीख थी, जिसे अब बढ़ा दिया गया है. अगर आप भी बोर्ड परीक्षा को लेकर घबराएं हुए हैं, तैयारियों को लेकर तनाव में हैं और इस बारे में देश के प्रधानमंत्री से बात करना चाहते हैं तो आज ही ‘परीक्षा पे चर्चा'  के लिए रजिस्ट्रेशन कराएं. सरकार की www.mygov.in वेबसाइट पर जाएं और अपना रजिस्ट्रेशन कराएं. 

कौन करा सकता है रजिस्ट्रेशन
‘परीक्षा पे चर्चा' के लिए कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं कक्षा के छात्र रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. छात्रों के अलावा, शिक्षक और अभिभावक भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. इस साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ज्यादा से ज्यादा अभिभावकों और शिक्षकों से इसमें भाग लेने की अपील की थी. अब तक 11.33 लाख से भी ज्यादा छात्रों ने परीक्षा पे चर्चा 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है. वहीं इस साल 2.55 लाख से ज्यादा शिक्षकों ने इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराया है.

वार्षिक कार्यक्रम
परीक्षा पे चर्चा' एक वार्षिक कार्यक्रम है जिसमें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी बोर्ड परीक्षा से पहले छात्रों के साथ बातचीत करते हैं. प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम के दौरान छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से परीक्षा को लेकर होने वाले तनाव और पढ़ाई से संबंधित बातचीत करते हैं. हालांकि अभी तक ‘परीक्षा पे चर्चा' की तारीख और समय की घोषणा नहीं की गई है. पिछले साल ‘परीक्षा पे चर्चा' का आयोजन 7 अप्रैल को किया गया था.

 #PPC2022https://t.co/zln4miyvwN


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com