OTET Admit Card 2021: एडमिट कार्ड जारी, यहां जानें- कैसे करना है डाउनलोड

OTET Admit Card 2021: बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, बीएसई ओडिशा ने ओटीईटी एडमिट कार्ड 2021 जारी किया है. ओडिशा शिक्षक पात्रता परीक्षा या ओटीईटी प्रवेश पत्र बीएसई, ओडिशा की आधिकारिक साइट bseodisha.nic.in के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है। राज्य में 9 अप्रैल 2021 को शिक्षकों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी.

OTET Admit Card 2021: एडमिट कार्ड जारी, यहां जानें- कैसे करना है डाउनलोड

नई दिल्ली:

OTET Admit Card 2021:  बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, बीएसई ओडिशा ने ओटीईटी एडमिट कार्ड 2021 जारी किया है. ओडिशा शिक्षक पात्रता परीक्षा या ओटीईटी प्रवेश पत्र बीएसई, ओडिशा की आधिकारिक साइट bseodisha.nic.in के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है। राज्य में 9 अप्रैल 2021 को शिक्षकों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी.

ओटीईटी लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में प्रवेश पत्र ले जाना होगा. बिना एडमिट कार्ड के उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए इन सरल चरणों का पालन कर सकते हैं.

OTET Admit Card 2021: कैसे करें डाउनलोड

स्टेप 1-   सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bseodisha.nic.in. पर जाएं.

स्टेप 2- " OTET Admit Card 2021" लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3- मांगी गई जानकारी भरें.

स्टेप 4-  ए़़डमिट कार्ड आपके सामने होगा.

स्टेप 5-  अब ए़डमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें.

स्टेप 6- भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें. (डायरेक्ट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें)


टीईटी परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए उम्मीदवारों को 60 प्रतिशत और उससे अधिक अंक प्राप्त करने होंगे. एससी, एसटी, एसईबीसी / ओबीसी, शारीरिक रूप से विकलांग उम्मीदवारों को परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए 50 प्रतिशत स्कोर करना होगा. भर्ती प्रक्रिया में टीईटी अंक को वेटेज दिया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com