NVS Class 6 Admission 2023: नवोदय विद्यालय के कक्षा 6 में दाखिले के लिए आवेदन फॉर्म में सुधार का आज आखिरी मौका, फटाफट करें करेक्शन  

NVS Class 6 Admission 2023: नवोदय विद्यालय समिति, जेएनवीएसटी कक्षा 6 में दाखिले के लिए एप्लीकेशन करेक्शन विंडो को आज बंद कर देगा. जो माता-पिता अपने बच्चे के एनवीएस क्लास 6 रजिस्ट्रेशन फॉर्म में सुधार करना चाहते हैं, वे navodaya.gov.in पर जाएं. 

NVS Class 6 Admission 2023: नवोदय विद्यालय के कक्षा 6 में दाखिले के लिए आवेदन फॉर्म में सुधार का आज आखिरी मौका, फटाफट करें करेक्शन  

NVS Class 6 Admission 2023: नवोदय विद्यालय के कक्षा 6 में दाखिले के लिए आवेदन फॉर्म में सुधार का आज आखिरी मौका

नई दिल्ली:

NVS Class 6 Admission 2023: नवोदय विद्यालय के कक्षा 6 में दाखिले के लिए आवेदन फॉर्म में सुधार करने का आज आखिरी मौका है. नवोदय विद्यालय समिति, जेएनवीएसटी कक्षा 6 एप्लीकेशन करेक्शन विंडो 2023 को आज, 17 फरवरी को बंद कर देगा. ऐसे में जिन माता-पिता या अभिभावक ने अपने बच्चों के नवोदय विद्यालय के क्लास 6 में प्रवेश के लिए आवेदन किया है और एनवीएस क्लास 6 रजिस्ट्रेशन फॉर्म में सुधार करना चाहते हैं, वे एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in or cbseitms.rcil.gov.in से फॉर्म में संशोधन कर सकते हैं. 

ध्यान रहे कि एनवीएस क्लास 6 एप्लीकेशन फॉर्म के कुछ ही फिल्ड में बदलाव किया जा सकता है. समिति द्वारा जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक जवाहर नवोदय विद्यालय सिलेक्शन टेस्ट (JNVST) का आयोजन 29 अप्रैल 2023 को किया जाएगा. 

IAF Agniveer Vayu 2023 Results: अग्निवीर वायु रिजल्ट के साथ जारी हुआ फेज 2 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड

समिति ने आधिकारिक वेबसाइट पर यह उल्लेख किया गया है कि उम्मीदवार एनवीएस कक्षा 6 आवेदन सुधार विंडो के माध्यम से आवेदन फॉर्म में किन सूचनाओं में बदलाव व संशोधन कर सकते हैं. उम्मीदवार आवेदन फॉर्म के लिंग (मेल व पुरुष), कैटेगरी, एरिया, विकलांगता, परीक्षा के माध्यम से जुड़ी सूचनाओं में बदलाव या संशोधन कर सकते हैं. 

CRPF सीआरपीएफ एडमिट कार्ड 2022 रिलीज डेट स्थगित, नई तारीख यहां देखें 

NVS Class 6 Application Form 2023: ऐसे करें सुधार 

1.एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट - navodaya.gov.in या cbseitms.rcil.gov.in पर जाएं.

2.होमपेज पर, कक्षा 6 पंजीकरण की सुधार विंडो पर क्लिक करें.

3.एक नया लॉगिन पेज दिखाई देगा.

4.अब पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें.

5.यदि आवश्यक हो तो केवल निर्दिष्ट क्षेत्रों में आवश्यक परिवर्तन करें.

6.अब, फॉर्म को सेव और सबमिट करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

7.साथ ही, भविष्य के संदर्भों के लिए एक प्रिंटआउट भी ले लें.