CUET में अब विद्यार्थियों को अपना विवरण बदलने के लिए मिला मौका

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट  (CUET) में अब विद्यार्थियों को अपना विवरण बदलने के लिए मौका मिलेगा.  बता दें, दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) द्वारा सोमवार को सामान्य सीट आवंटन प्रणाली (CSAS – 2022) पोर्टल शुरू किया गया था.

CUET में अब विद्यार्थियों को अपना विवरण बदलने के लिए मिला मौका

कुलसचिव ने डीयू में आवेदन के इच्छुक विद्यार्थियों को सुझावा दिया कि वह इस अवसर का लाभ उठाएँ.

नई दिल्ली :

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट  (CUET) में अब विद्यार्थियों को अपना विवरण बदलने के लिए मौका मिलेगा.  बता दें, दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) द्वारा सोमवार को सामान्य सीट आवंटन प्रणाली (CSAS – 2022) पोर्टल शुरू किया गया था. जिन विद्यार्थियों ने डीयू को अपनी प्राथमिकता के विकल्प में भरा था इसके तहत वही विद्यार्थी डीयू के पोर्टल पर दाखिले के लिए आवेदन कर सकते थे. इससे कुछ विद्यार्थियों को डीयू एडमिशन पोर्टल पर रजिस्टर्ड करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था.अब उन विद्यार्थियों को एनटीए ने अपने विकल्पों में बदलाव करने का मौका दिया है.

डीयू कुलसचिव डॉ. विकास गुप्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि कुछ उम्मीदवार जिन्होंने नैशनल टेस्ट एजेंसी (एनटीए) में कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET (UG) - 2022) फॉर्म भरा था और दिल्ली विश्वविद्यालय का विकल्प नहीं चुना था, उन्हें दिल्ली विश्वविद्यालय के सीएसएएस – 2022 लॉगिन के लिए कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है.

उन्होने बताया कि इस संबंध में नैशनल टेस्ट एजेंसी ने मंगलवार, 13 सितंबर को सार्वजनिक सूचना के माध्यम से कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (यूजी) - 2022 के ऑनलाइन आवेदन पत्र में "स्टूडेंट पर्टिकुलर" के सुधार की अनुमति दी है.उन्होने बताया कि यह सुधार विंडो 15 सितंबर, 2022 को पूर्वाह्न 10:00 बजे तक उपलब्ध है.कुलसचिव ने बताया कि उक्त सुधार विंडो में आवेदक अपने या माता-पिता के नाम में सुधार करने के साथ साथ अपनी जन्म तिथि, लिंग,कैटेगरी, पीडब्ल्यूबीडी व विश्वविद्यालयों की पसंद के विकल्प में भी सुधार कर सकते हैं.उन्होने कहा कि इससे स्पष्ट हो जाता है कि सुधार विंडो में आवेदक द्वारा स्नातक प्रवेश के लिए विश्वविद्यालयों की पसंद में बदलाव को भी शामिल किया गया है.

कुलसचिव ने डीयू में आवेदन के इच्छुक विद्यार्थियों को सुझावा दिया कि वह इस अवसर का लाभ उठाएँ. एनटीए द्वारा खोली गई सुधार विंडो के माध्यम से सीयूईटी (यूजी) 2022 के विश्वविद्यालय चयन में "दिल्ली विश्वविद्यालय" को जोड़ कर विद्यार्थी डीयू के सीएसएएस – 2022 में आवेदन के पात्र बन सकते हैं. ऐसे आवेदकों का विवरण एनटीए की सुधार विंडो बंद होने के 48 घंटों के भीतर दिल्ली विश्वविद्यालय के सीएसएएस - 2022 पर उपलब्ध होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com