IIHMR विश्वविद्यालय में ग्रामीण प्रबंधन की प्रवेश परीक्षा निशुल्क

IIHMR विश्वविद्यालय में ग्रामीण प्रबंधन की प्रवेश परीक्षा निशुल्क

नई दिल्ली:

इंडियन इंस्टीट्यट आफ हैल्थ मेंनेजमेंट रिसर्च (आईआईएचएमआर) विश्वविद्यालय ने ग्रामीण प्रबंधन में प्रवेश के लिये ऑनलाइन, ऑफलाइन आवेदन के लिये निशुल्क आवेदन लेने का निर्णय लिया है। आईआईएचएमआर विश्वविद्यालय के अध्यक्ष डॉ. एस डी गुप्ता ने बताया कि ऑनलाइन ग्रामीण प्रबंधन की परीक्षा 7 जून को बैंगलोर, चैन्नई, हैदराबाद, जयपुर, कोलकाता, मुम्बई ओर नोएडा में स्थित केन्द्र में आयोजित की जायेगी, जबकि ऑफलाइन प्रबंधन की परीक्षा दस जून को जयपुर में आयोजित की जाएगी।

आवेदन के लिए अंतिम तिथि
उन्होंने बताया कि ऑनलाइन परीक्षा के लिये आवेदन की अंतिम तिथि 30 मई रखी गई है। ग्रुप डिस्कशन 10 जून को और व्यक्तिगत साक्षात्कार 7 जुलाई को होगा। डॉ. गुप्ता के अनुसार ग्रामीण प्रबंधन के तहत आधुनिक प्रबंधन और ग्रामीण प्रबंधन की एप्लीकेशन, कौशल विकास के साथ साथ ग्रामीण इलाकों की समस्याओं के निवारण, समेत अन्य विषयों के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई जायेगी। 

किन विद्यर्थियों के लिए तैयार किया रूरलमैट प्लेटफॉर्म
आवेदन और योग्यता सम्बधी शर्ते विश्वविद्यालय की बेवसाइट पर देखी जा सकती है। आपको बता दें कि आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी ने ऐसे विद्यर्थियों के लिए रूरलमैट प्लेटफॉर्म तैयार किया है जो पात्र आवेदक तो हैं लेकिन उन्हें मैट/सीमैट/कैट/एटीएमए/एक्सएटी में स्थान नहीं मिला हो और जिन्होंने अप्लाई नहीं किया हो।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com