NID Admission 2023: डिजाइन एप्टीट्यूड टेस्ट रजिस्ट्रेशन के लिए 19 दिसंबर तक भी कर सकते हैं Apply, जानें कैसे

NID Admission 2023: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन की प्रवेश परीक्षा में भाग लेना चाहते हैं तो आज ही आवेदन करें, कारण कि डीएटी रजिस्ट्रेशन विंडो को आज बंद कर दिया जाएगा. हालांकि अंतिम तारीख के बाद भी डिजाइन एप्टीट्यूड टेस्ट रजिस्ट्रेशन फॉर्म को भरा जा सकता है. 

NID Admission 2023: डिजाइन एप्टीट्यूड टेस्ट रजिस्ट्रेशन के लिए 19 दिसंबर तक भी कर सकते हैं Apply, जानें कैसे

NID Admission 2023: डिजाइन एप्टीट्यूड टेस्ट रजिस्ट्रेशन के लिए 19 दिसंबर तक भी कर सकते हैं Apply

नई दिल्ली:

NID Admission 2023: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन ( National Institute of Design) की प्रवेश परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार ध्यान रखें. डीएटी 2022 यानी डिजाइन एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन (DAT 2023 registration) करने की आज अंतिम तारीख है. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन, डीएटी रजिस्ट्रेशन विंडो को शुक्रवार, 16 दिसंबर 2022 को बंद कर देगा. ऐसे में जो भी उम्मीदवार नेशनल लेवल की इस प्रवेश परीक्षा में भाग लेना चाहते हैं वे जल्दी से एनआईडी (NID) की आधिकारिक वेबसाइट admissions.nid.edu पर जाएं और डीएटी रजिस्ट्रेशन के लिए अप्लाई कर दें. डिजाइन एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म आज शाम 4 बजे तक भरे जाएंगे. 

एनआईडी डीएटी रजिस्ट्रेशन के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन फीस भी देना होगा. सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 3000 रुपये जबकि एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को 1500 रुपये का फीस देना होगा. एनआईडी डीएटी रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार अपनी योग्यता की जांच कर लें. 

Bank Of Maharashtra Recruitment 2022: बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने अप्रेंटिस के 314 पदों पर निकाली भर्ती, आवेदन प्रक्रिया शुरू, डिग्री वाले करें आवेदन 

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन कैंपस से बैचलर इन डिजाइन और मास्टर इन डिजाइन प्रोग्राम में दाखिले की सोच रहे छात्रों के लिए इस फॉर्म (NID DAT registration form) को भरना आवश्यक है, जिसकी आज लास्ट डेट है. हालांकि एनआईडी डीएटी 2023 एप्लीकेशन फॉर्म को उम्मीदवार 19 दिसंबर 2022 तक भी भर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को विलंब शुल्क देना होगा. एनआईडी डीएटी एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने का मौका भी उम्मीदवारों को मिलेगा. उम्मीदवार 20 से 22 दिसंबर तक अपने एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार कर सकेंगे. 

IGNOU January 2023 Session: इग्नू के यूजी और पीजी कोर्सों में री-रजिस्ट्रेशन का अब भी मौका, लास्ट डेट जानें

डिजाइन एप्टीट्यूड टेस्ट (Design Aptitude Test) नेशनल लेवल की प्रवेश परीक्षा है. इस परीक्षा के लिए एनआईडी डीएटी एडमिट कार्ड का होना जरूरी है. संस्थान 30 दिसंबर को एडमिट कार्ड जारी करेगा और एनआईडी प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 8 जनवरी 2023 को किया जाएगा. 

NID DAT application form 2023: ऐसे फॉर्म भरें

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट प्रवेश.nid.edu पर जाएं.

चरण 2: होमपेज पर साइन-अप बटन पर क्लिक करें.

चरण 3: उसके बाद, B.Des/ M.Des प्रोग्राम चुनें और आवश्यक जानकारी भरें.

चरण 4: अगला, एनआईडी प्रवेश 2023 के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान करें.

चरण 5: फिर, विवरण का पूर्वावलोकन करें और एनआईडी डीएटी फॉर्म जमा करें.

चरण 6: अंत में, भविष्य के संदर्भ के लिए सबमिट किए गए एनआईडी फॉर्म का प्रिंटआउट लें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com