NEET-UG 2022: NEET-UG को स्थगित करने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर 

NEET-UG 2022: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट-अंडरग्रेजुएट के उम्मीदवारों ने बुधवार को NEET-UG 2022 परीक्षा को टालने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है. NEET-UG 2022 परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई को होना है.

NEET-UG 2022: NEET-UG को स्थगित करने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर 

NEET-UG को स्थगित करने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर 

नई दिल्ली:

NEET-UG 2022: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट-अंडरग्रेजुएट (NEET-UG 2022) के उम्मीदवारों ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) का दरवाजा खटखटाया और ऑथोरिटी से NEET-UG 2022 परीक्षा को स्थगित करने का निर्देश देने की मांग की. NEET-UG 2022 परीक्षा 17 जुलाई 2022 को होनी है. याचिकाकर्ताओं के वकील ने कहा कि मुख्य न्यायाधीश सतीश चंद्र शर्मा और न्यायमूर्ति सुब्रमण्यम प्रसाद की पीठ के समक्ष याचिका का उल्लेख किया गया, जिसने इसे गुरुवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने की अनुमति दी है. 

याचिकाकर्ता जिन्होंने अंडरग्रेजुएट मेडिकल और डेंटल कोर्सों में प्रवेश की परीक्षा को रद्द करने की मांग की है, उन्होंने कहा कि अधिकारियों द्वारा उनकी शिकायतों को दूर करने के बाद परीक्षा तिथि को पुनर्निर्धारित करने की एक नई अधिसूचना जारी की जानी चाहिए.

याचिका में कहा गया, “यह माननीय न्यायालय सर्टिओरीरी या मैंडमस की प्रकृति में कोई भी रिट / निर्देश जारी करने की कृपा कर सकता है, जिसमें उत्तरदाताओं को निर्देश दिया गया है कि वे नीट-यूजी 2022 परीक्षा की परीक्षा कार्यक्रम 17 जुलाई, 2022 को रद्द कर दें, जैसा कि अप्रैल की अधिसूचना में उल्लेख किया गया है. अप्रैल 6, 2022, इशूड बाई रेस्पांडेंट नंबर 1/ नेशनल टेस्टिंग एजेंसी.”

याचिका में NEET-UG फेज 2 2022 के अधिकारियों से देश में बाढ़ के कारण परीक्षा केंद्रों तक उम्मीदवारों के पहुंचने की समस्या पर विचार करने के बाद परीक्षा को आयोजित करने पर भी विचार करने को कहा गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

याचिकाकर्ता ने NEET-UG 2022 परीक्षा के संबंध में उठाई गई सभी शिकायतों और शिकायतों पर सुनवाई के लिए एक शिकायत निवारण तंत्र की स्थापना करने की भी मांग की है.