प्रयागराज में स्‍थापित होगा राष्‍ट्रीय लॉ विश्वविद्यालय, जानिए डिटेल

उत्तर प्रदेश सरकार ने 2021-2022 के बजट में प्रयागराज में राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय स्थापित करने का निर्णय लिया है, जबकि जिलों में अदालतों के भवनों के लिए भी धनराशि प्रस्‍तावित की गई है.

प्रयागराज में स्‍थापित होगा राष्‍ट्रीय लॉ विश्वविद्यालय, जानिए डिटेल

प्रयागराज में स्‍थापित होगा राष्‍ट्रीय विधि विश्‍वविद्यालय.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश सरकार ने 2021-2022 के बजट में प्रयागराज में राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय स्थापित करने का निर्णय लिया है, जबकि जिलों में अदालतों के भवनों के लिए भी धनराशि प्रस्‍तावित की गई है. विधान मंडल में पेश किये गये बजट में प्रयागराज में राष्‍ट्रीय विधि विश्‍वविद्यालय की स्‍थापना का निर्णय लिया गया है. जिलों में अदालत भवन निर्माण के लिए 450 करोड़ रुपये प्रस्तावित किये गये हैं.


उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के आवासीय भवनों के निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपये का प्रस्ताव है. इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ के लिए नये भवनों के निर्माण के लिए 150 करोड़ रुपये का बजट प्रावधान किया गया है और इलाहाबाद पीठ के भवन निर्माण के लिए 450 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 उत्‍तर प्रदेश अधिवक्‍ता कल्‍याण निधि से संबंधित कल्‍याणकारी स्‍टांपों की बिक्री की शुद्ध प्राप्ति की धनराशि अधिवक्‍ता कल्‍याण निधि हेतु न्‍यासी समिति को हस्‍तांतरित करने के लिए 20 करोड़ रुपये की व्‍यवस्‍था की गई है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)