AFMI 10वीं, 12वीं में अच्छे अंक लाने वाले मुस्लिम छात्रों को देगा स्कॉलरशिप

AFMI 10वीं, 12वीं में अच्छे अंक लाने वाले मुस्लिम छात्रों को देगा स्कॉलरशिप

नई दिल्ली:

अमेरिकन फेडरेशन ऑफ मुस्लिम ऑफ इंडियन ऑरिजिन के 25वें दो दिवसीय वाषिर्क सम्मेलन के दौरान 10वीं और 12वीं कक्षा में उच्चतर अंक प्राप्त करने वाले देश भर के मुस्लिम छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया जाएगा और वजीफा दिया जाएगा। एएफएमआई के ट्रस्टी डॉ एएस नाकेदार और एसएम अली कुरैशी ने संवददाता सम्मेलन में बताया, एएफएमआई और दिल्ली यूथ वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित यह सम्मेलन 31 दिसंबर और अगले साल एक जनवरी को दिल्ली के श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविक सेंटर के केदारनाथ साहनी सभागार में आयोजित होगा। 

हमारा मकसद निष्पक्ष, पारदर्शी मेडिकल परीक्षा सुनिश्चित करना, NEET को विधिक दर्जा देना: नड्डा

अमेरिका के डेट्रॉइट में 1989 में स्थापित यह संगठन बीते 24 वषरें से हर साल भारत के एक शहर में अपना सम्मेलन आयोजित कर बोर्ड परीक्षाओं में उच्चतर अंक प्राप्त करने वाले मुस्लिम छात्र-छात्राओं को स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक से नवाजने के साथ ही वजीफा भी देता है। उन्होंने कहा कि पिछले वषरें की तरह ही इस साल भी सम्मेलन में शिरकत के लिए केंद्रीय और प्रदेशों के मंत्रियों सहित शिक्षाविदों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और राजनेताओं को आमंत्रित किया गया है।

केंद्रीय होम्योपैथी अनुसंधान परिषद में क्लर्क के पद के लिए भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

डॉ नाकेदार ने बताया कि वह सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को बुलाने के इच्छुक हैं। नाकेदार ने बताया कि पिछले साल यह सम्मेलन भोपाल में आयोजित किया गया था जिसके मुख्य अतिथि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान थे। उन्होंने कहा कि हर वर्ष उनके सम्मेलन में कोई प्रमुख राजनीति हस्ती मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करती है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com