मिजोरम: 1 मार्च से खुलेंगे कॉलेज और यूनिवर्सिटीज, इन बातों का रखना होगा ध्यान

मिजोरम सरकार 1 मार्च से कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और अन्य उच्च शिक्षण संस्थानों को फिर से खोलने का फैसला किया है, इस बात की जानकारी मिजोरम सरकार ने आधिकारिक तौर बयान देते हुए दी.

मिजोरम: 1 मार्च से खुलेंगे कॉलेज और यूनिवर्सिटीज, इन बातों का रखना होगा ध्यान

नई दिल्ली:

देश में पिछले साल मार्च से शैक्षणिक संस्थान कोरोना वायरस के कारण बंद कर दिए गए थे. अब धीरे- धीरे हर राज्य अपने कॉलेज, यूनिवर्सिटी और स्कूल खोल रहे है. वहीं इस कड़ी में मिजोरम का नाम भी जुड़ गया है.

मिजोरम सरकार 1 मार्च से कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और अन्य उच्च शिक्षण संस्थानों को फिर से खोलने का फैसला किया है, इस बात की जानकारी मिजोरम सरकार ने आधिकारिक बयान देते हुए दी.

बयान में कहा गया कि शुक्रवार को उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ आर लालथंगलिया की अध्यक्षता में शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की एक बैठक ने 1 मार्च से कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और उच्च शिक्षण संस्थानों को फिर से खोलने का फैसला किया है.

बैठक में सभी कॉलेज प्राधिकारियों को प्रवेश पर अनिवार्य थर्मल स्क्रीनिंग करने और मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया गया.

लालथांगलिया, जो स्वास्थ्य मंत्री भी हैं, ने स्कूलों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और अन्य संस्थानों के अधिकारियों से कोविड​​-19 प्रोटोकॉल और दिशानिर्देशों का समय-समय पर पालन करने का आग्रह किया.

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण बोर्ड के वाइस चेयरमैन और विधायक डॉ जेडआर थिलेसंगा और उच्च और तकनीकी शिक्षा बोर्ड के वाइस चेयरमैन और विधायक वनलालतनुपीया भी बैठक में शामिल हुए. इससे पहले बुधवार को, सरकार ने 1 मार्च से कक्षा 5-8 के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति देने का फैसला किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com