Maharashtra School Reopen: महाराष्ट्र में कड़े कोरोना नियमों के साथ आज से खुलेंगे स्कूल

Maharashtra School Reopen: महाराष्ट्र की मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने गुरूवार को 24 जनवरी से राज्य में कक्षा एक से 12वीं तक के स्कूलों में प्रत्यक्ष कक्षाएं फिर से शुरू करने का ऐलान किया था. 

मुंबई:

Maharashtra School Reopen: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण बंद किए गए स्कूलों को आज से खोला जा रहा है. जनवरी के पहले सप्ताह में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के बाद राज्य के स्कूलों को बंद कर दिया गया था. महाराष्ट्र की मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने गुरुवार को 24 जनवरी से राज्य (Maharashtra School Reopen) में कक्षा एक से 12वीं तक के स्कूलों को खोले जाने की जानकारी दी थी. उन्होंने संवाददाताओं से कहा था कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा उन्हें भेजे गए इस आशय के एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. 

मुंबई में भी आज से खुलेंगे स्कूल

मुंबई में भी कोरोना के मामलों में गिरावट आई है, जिसके कारण आज से यहां पर भी स्कूलों को शुरू किया जा रहा है. दरअसल मुंबई में स्थानीय नगर निगम ने स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद करने की घोषणा की थी. हालांकि बाद में बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के आकलन ने संकेत दिया था कि ओमीक्रोन से संक्रमण के मामले नहीं बढ़ रहे हैं और संक्रमण का ग्राफ नीचे गिर रहा है, जिसने अधिकारियों को स्कूलों में प्रत्यक्ष कक्षाओं को फिर से शुरू करने को लेकर प्रस्ताव देने के लिए प्रेरित किया.

बच्चों की उपस्थिति अनिवार्य नहीं

महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने राज्य में स्कूलों को खोले जाने पर कहा है कि स्कूलों में छात्रों की शारीरिक उपस्थिति अनिवार्य नहीं की है. कुछ जिलों में स्कूल खोल रहे हैं, कुछ जिलों में नहीं. माता-पिता अनुमति लेकर अपने बच्चों को भेज सकते हैं. हम सभी से COVID19-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने का अनुरोध करते हैं.

ये भी पढ़ें-  कोरोना से जंग के बीच UP में सभी स्कूल और कॉलेज अब 30 जनवरी तक बंद रहेंगे

दरअसल महाराष्ट्र में करीब 62 फीसदी अभिभावक अपने बच्चों को 24 जनवरी से स्कूल भेजने के पक्ष में नहीं हैं. ये जानकारी एक सर्वेक्षण में सामने आई है. ऑनलाइन मंच ‘लोकलसर्किल्स' द्वारा राज्य के श्रेणी-एक, श्रेणी-दो/तीन और श्रेणी-चार के शहरों में किए गए सर्वेक्षण में ये निष्कर्ष सामने आया है. इसमें करीब 4,976 लोगों ने अपने विचार रखे. इसने बताया कि सर्वेक्षण में हिस्सा लेने वालों में 67 फीसदी पुरुष और 33 फीसदी महिलाएं शामिल थीं. जिन अभिभावकों को सर्वेक्षण में शामिल किया गया, उनमें से 62 फीसदी ने कहा कि वे 24 जनवरी से अपने बच्चों को स्कूल भेजने के इच्छुक नहीं हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)