Maharashtra Class 12 Board Exam: 12वीं की परीक्षा होगी या नहीं, अगले हफ्ते लिया जाएगा निर्णय

महाराष्ट्र के स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने रविवार को कहा कि राज्य में कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा पर निर्णय, जिसे पहले स्थगित कर दिया गया था, एक सप्ताह के समय में लिया जाएगा. आगे उन्होंने कहा, मौजूदा महामारी की स्थिति को देखते हुए महाराष्ट्र HSC परीक्षा के लिए "गैर-परीक्षा मार्ग" ( “non-examination route”) के विकल्प का पता लगाया जाना चाहिए.

Maharashtra Class 12 Board Exam: 12वीं की परीक्षा होगी या नहीं, अगले हफ्ते लिया जाएगा निर्णय

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने रविवार को कहा कि राज्य में कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा पर निर्णय, जिसे पहले स्थगित कर दिया गया था, एक सप्ताह के समय में लिया जाएगा. आगे उन्होंने कहा, मौजूदा महामारी की स्थिति को देखते हुए महाराष्ट्र  HSC परीक्षा के लिए "गैर-परीक्षा मार्ग" ( “non-examination route”) के विकल्प का पता लगाया जाना चाहिए.

 केंद्र सरकार द्वारा बुलाई गई बैठक में भाग लेने के बाद उन्होंने बताया, COVID-19 की दूसरी लहर को देखते हुए परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था. महाराष्ट्र सरकार ने राज्य बोर्ड की 10वीं कक्षा की परीक्षा पहले ही रद्द कर दी है.

गायकवाड़ ने कहा, "मुख्यमंत्री (उद्धव ठाकरे) ने सोमवार को स्कूली शिक्षा विभाग के साथ बैठक बुलाई है और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के संबंध में एक सप्ताह के भीतर फैसला लिया जाएगा."

आपको बता दें, दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री भी मनीष सिसोदिया भी केंद्र सरकार द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल हुए थे, जिसमें उन्होंने कहा, 12वीं के छात्रों को पहले वैक्सीन लगवाई जाए,उसके बाद 12वीं की बोर्ड परीक्षा का आयोजन किया जाए.

यदि वैक्सीन लगने से पहले छात्रों की परीक्षा का आयोजन किया जाता है तो ये बहुत बड़ी गलती साबित हो सकती है. उन्होंने कहा, वर्तमान में दिल्ली सरकार 12वीं की परीक्षा आयोजन करने के पक्ष में नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com