KVS PGT, TGT, PRT exam 2016: एडमिट कार्ड जारी, यूं करें डाउनलोड

KVS PGT, TGT, PRT exam 2016: एडमिट कार्ड जारी, यूं करें डाउनलोड

केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) ने पीजीटी, टीजीटी और पीआरटी भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. परीक्षा 7 और 8 जनवरी, 2017 को आयोजित होगी. 

उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें 

- केवीएस की वेबसाइट खुलते ही नीचे दिए गए लिंक ‘Download admit card for the
post of PGT/TGT/PRT'
पर क्लिक करें.  

- नई विंडो खुलने के बाद आपको दो बॉक्स दिखेंगे. एक PGT/PRT एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए हैं और दूसरा TGT/TGT (Misc) के लिए. 

- आपने जिस पद के लिए आवेदन किया है उससे संबंधित बॉक्स में अपना आईडी और जन्मतिथि डालें. और सब्मिट पर क्लिक करें. 

- एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा. इसे आप अपने कंप्यूटर पर सेव कर भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट ले लें. परीक्षा केंद्र पर यह एडमिट कार्ड अपने साथ जरूर लाएं. 

इस परीक्षा के जरिए 690 पीजीटी, 926 टीजीटी और 4348 पीआरटी का चयन होगा. 90 प्रिंसिपल और 151 पीआरटी (म्यूजिक) की भर्ती के लिए परीक्षा 17 दिसंबर, 2016 को हो चुकी है. 

उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. केवीएस के पास लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के लिए अलग-अलग कटऑफ तय करने का पूरा अधिकार है. 

प्रिंसिपल, पीजीटी, टीजीटी, प्राइमरी टीचर और प्राइमरी टीचर (म्यूजिक) पदों के लिए फाइनल मेरिट लिस्ट लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर ही निकाली जाएगी. प्रिंसिपल, पीजीटी, टीजीटी, प्राइमरी टीचर के लिखित परीक्षा और इंटरव्यू का वेटेज 85:15 होगा.

प्राइमरी टीचर (म्यूजिक) के लिए लिखित परीक्षा, परफॉर्मेंस टेस्ट और इंटरव्यू का वेटेज 60:25:15 होगा. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com