Kerala Higher Secondary Admissions 2017: प्‍लस वन पहली अलॉटमेंट लिस्‍ट जारी

जिन छात्रों ने इसमें अप्‍लाई किया था वह बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट hscap.kerala.gov.in पर जाकर अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं. छात्र अपना रिजल्‍ट एप्‍लीकेशन नम्‍बर, डेट ऑफ बर्थ और जिल के द्वारा लॉगिन करके देख सकते हैं.

Kerala Higher Secondary Admissions 2017: प्‍लस वन पहली अलॉटमेंट लिस्‍ट जारी

Kerala Higher Secondary Admissions 2017: प्‍लस वन पहली अलॉटमेंट लिस्‍ट जारी

केरल में 2017-2018 शैक्षणिक सत्र के लिए उच्च माध्यमिक एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो गई है. पहली अलॉटमेंट लिस्‍ट भी जारी की जा चूकी है. जिन छात्रों ने इसमें अप्‍लाई किया था वह बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट hscap.kerala.gov.in पर जाकर अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं. छात्र अपना रिजल्‍ट एप्‍लीकेशन नम्‍बर, डेट ऑफ बर्थ और जिल के द्वारा लॉगिन करके देख सकते हैं. पहलेअलॉटमेंट में 28895 सीटों के लिए कुल 496347 आवेदन प्राप्त हुए हैं. अब तक 5,1034 सीट खाली रह गई हैं.

पहली अलॉटमेंट लिस्‍ट प्लस वन हाईयर कोर्सस में प्रवेश के लिए है. प्रवेश प्रक्रिया और पहली अलॉटमेंट लिस्‍ट माध्यमिक बोर्ड परीक्षा में छात्रों के प्रदर्शन के आधार पर तैयार की गई है. चयनित उम्मीदवारों के लिए पाठ्यक्रम प्रोसेस 19 और 20 जून 2017 को आयोजित किया जा रहा है.

कैसे करें Kerala Plus One First Allotment list चेक?
सबसे पहले केरल बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.hscap.kerala.gov.in पर जाएं.

अब first allotment results के लिंक पर क्लिक करें.

इसके बाद Higher Secondary Centralized Allotment Process hsCAP 2017 के पेज पर जाएं.

अब अपना एप्‍लीकेशन नम्‍बर, डेट ऑफ बर्थ एंटर करने के बाद जिला सिलेक्‍ट करें.

सब्मिट का बटन दबाते ही रिजल्‍ट आपके समाने आ जाएगा.

Kerala SSLC रिजल्‍ट की घोषणा 5 मई 2017 को की गई थी. इस परीक्षा में 95.99 फीसदी छात्र पास हुए थे. परीक्षा 8 मार्च 2017 को राज्य में 2933 केंद्रों और लक्षद्वीप और खाड़ी क्षेत्र में 9 केंद्रों पर शुरू हुई थी. बोर्ड ने अप्रैल में मूल्यांकन प्रक्रिया शुरू की थी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com