KVS Admission 2020: केंद्रीय विद्यालय संगठन ने टाली कक्षा 1 में एडमिशन की प्रक्रिया, ये है वजह

Kendriya Vidyalaya Admission: केंद्रीय विद्यालय संगठन ने पहली कक्षा के लिए होने वाली एडमिशन की प्रक्रिया को टाल दिया है.

KVS Admission 2020: केंद्रीय विद्यालय संगठन ने टाली कक्षा 1 में एडमिशन की प्रक्रिया, ये है वजह

KVS Admission 2020: केंद्रीय विद्यालय संगठन ने कक्षा 1 में एडमिशन की प्रक्रिया को टाल दिया है.

खास बातें

  • केंद्रीय विद्यालय संगठन ने 1 कक्षा में एडमिशन की प्रक्रिया को टाल दिया ह
  • पहली कक्षा के बाद ही दूसरी कक्षाओं में एडमिशन की प्रक्रिया चलेगी.
  • एडमिशन गाइडलाइन्स में बदलाव की वजह से एडमिशन की प्रक्रिया टली.
नई दिल्ली:

Kendriya Vidyalaya Admission 2020: केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) हर साल मार्च के पहले सप्ताह में पहली कक्षा में एडमिशन के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू करता है. लेकिन इस बार एडमिशन की प्रक्रिया थोड़े दिन के लिए टल गई है. दरअसल, KVS ने नोटिस जारी करके इस बात की जानकारी दी है कि वे केंद्रीय विद्यालय संगठन की एडमिशन गाइडलाइन्स में कुछ जरूरी बदलाव कर रहे हैं. जब ये बदलाव पूरी तरह से लागू हो जाएंगे तभी पहली कक्षा में एडमिशन की प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा. 

केवीएस (Kendriya Vidyalaya Sangathan) ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिस जारी करके ये जानकारी साझा की है. केंद्रीय विद्यालय ने नोटिस में बताया है कि उनसे 2020-21 के एकेडमिक सेशन के लिए होने वाले एडमिशन शेड्यूल को लेकर काफी सवाल पूछे जा रहे हैं. 

बता दें कि एडमिशन गाइडलाइन्स में बदलाव होने के बाद केवीएस पहले कक्षा 1 के लिए एडमिशन की प्रक्रिया शुरू करेगा. इसके करीब एक महीने के बाद दूसरी और उससे ऊपर की कक्षाओं के लिए एडमिशन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इसके अलावा 10वीं के बोर्ड के रिजल्ट जारी होने के बाद 11वीं कक्षा में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. 

पिछले साल पहली कक्षा में एडमिशन के लिए प्रक्रिया ऑनलाइन हुई थी. वहीं, दूसरी और उससे ऊपर की कक्षाओं के लिए ऑफलाइन ही आवेदन की प्रक्रिया चली थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि पहली कक्षा के लिए एडमिशन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) अपने हर स्कूल की एडमिशन लिस्ट जारी करेगा. अगर पहली लिस्ट जारी होने के बाद सीट्स खाली रहती हैं तो उसके हिसाब से दूसरी और तीसरी लिस्ट भी जारी की जाएगी. बता दें कि साल 2019 में केंद्रीय विद्यालयों में एडमिशन के लिए करीब 8 लाख आवेदन किए गए थे.