JNV Class 9 Admissions 2021: आवेदन की प्रक्रिया हुई शुरू, जानें- कैसे भरना है फॉर्म

JNV Class 9 Admissions 2021: नवोदय विद्यालय समिति, एनवीएस ने पार्श्व प्रवेश परीक्षा के लिए जेएनवी कक्षा 9 प्रवेश 2021 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है.

JNV Class 9 Admissions 2021: आवेदन की प्रक्रिया हुई शुरू, जानें- कैसे भरना है फॉर्म

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

JNV Class 9 Admissions 2021: नवोदय विद्यालय समिति, एनवीएस ने पार्श्व प्रवेश परीक्षा के लिए जेएनवी कक्षा 9 प्रवेश 2021 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है. जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा के लिए कक्षा 9 की पंजीकरण प्रक्रिया 31 अक्टूबर, 2021 तक आयोजित की जाएगी. जो उम्मीदवार कक्षा 9 में प्रवेश लेना चाहते हैं, वे NVS की आधिकारिक साइट navodaya.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

केवल वे उम्मीदवार जो शैक्षणिक सत्र 2021-22 के दौरान सरकार / सरकार में से एक में आठवीं कक्षा में पढ़ रहे हैं.  आधिकारिक नोटिस के अनुसार, जिले के मान्यता प्राप्त स्कूल जहां जवाहर नवोदय विद्यालय कार्यरत है और जहां प्रवेश मांगा गया है, पात्र हैं. परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार नीचे दिए गए सरल चरणों का पालन कर सकते हैं. (डायरेक्ट आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें)

JNV Class 9 Admissions 2021: कैसे करें आवेदन

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in. पर जाएं.

स्टेप 2- 'JNV Class 9 Admissions 2021 Test' लिंक पर जाएं.

स्टेप 3- एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को अपना पंजीकरण कराना होगा या अकाउंट में लॉगिन करना होगा.

स्टेप 4- आवेदन पत्र भरें और आवेदन फीस का भुगतान करें.

स्टेप 5-  सभी जानकारी भरने के  बाद अब क्लिक करें.

स्टेप 6- आपका आवेदन जमा कर दिया गया है.

स्टेप 7- पुष्टिकरण पृष्ठ डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रखें.


नौवीं कक्षा में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा शनिवार, 9 अप्रैल, 2022 को संबंधित जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय / एनवीएस द्वारा आवंटित किसी अन्य केंद्र में आयोजित की जाएगी. परीक्षा की अवधि 2 घंटे 30 मिनट की है. परीक्षा का माध्यम अंग्रेजी/हिंदी होगा और छात्रों को ओएमआर शीट में जवाब देना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com