JNU Admission 2022: जेएनयू फर्स्ट मेरिट लिस्ट की ये अपडेट देखें, जानें कब जारी होगी लिस्ट और कब से होगी क्लास 

JNU Admission Schedule 2022: जेएनयू ने अंडरग्रेजुएट कोर्सों में प्रवेश के संबंध में एक नोटिस अपनी साइट पर जारी किया है. नोटिस में फर्स्ट मेरिट लिस्ट जारी करने की तिथि के साथ, शुल्क भुगतान और क्लासेस शुरू होने की जानकारी दी गई है.

JNU Admission 2022: जेएनयू फर्स्ट मेरिट लिस्ट की ये अपडेट देखें, जानें कब जारी होगी लिस्ट और कब से होगी क्लास 

JNU Admission 2022: जेएनयू फर्स्ट मेरिट लिस्ट की ये अपडेट देखें

नई दिल्ली:

JNU Admission Schedule 2022: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) में अंडरग्रेजुएट कोर्सों में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है. एडमिशन की प्रक्रिया जेएनयू ने अभी तीन दिन पहले यानी 27 सितंबर 2022 से ही शुरू किया है. यूजी एडमिशन (UG admission) के संबंध में जेएनयू ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in पर एक नोटिस जारी किया है. नोटिस में मेरिट लिस्ट जारी करने की तिथि के साथ, शुल्क भुगतान और क्लासेस शुरू होने की जानकारी दी गई है. ऐसे में यूजी कोर्स में प्रवेश चाह रहे सभी छात्र पोर्टल पर जाकर एडमिशन शेड्यूल को चेक कर सकते हैं. इस नोटिस के अनुसार जेएनयू (JNU) में अंडरग्रेजुएट कोर्सों के लिए कक्षाएं नवंबर माह में शुरू होंगी. वहीं विश्वविद्यालय यूजी प्रोग्राम के लिए फर्स्ट मेरिट लिस्ट अगले महीने यानी अक्टूबर माह में जारी करेगा. वहीं जेएनयू प्रवेश (JNU admission) के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 अक्टूबर, 2022 है. इच्छुक छात्र 12 अक्टूबर रात 11:50 बजे तक यूजी एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म भर सकते हैं.

जेएनयू का नोटिस इस लिंक से पढ़ें

जेएनयू की आधिकारिक वेबसाइट के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

पहली मेरिट लिस्ट 17 अक्टूबर को

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने इस नोटिस में कहा है कि यूजी प्रोग्राम में प्रवेश के लिए पहली मेरिट सूची अगले महीने 17 अक्टूबर 2022 को विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइटों - jnu.ac.in और jnuee.jnu.ac.in पर जारी की जाएगी. वहीं जेएनयू यूजी प्रोग्राम के लिए शुल्क भुगतान 17 से 29 अक्टूबर 2022 तक किए जाएंगे. 

सेकेंड मेरिट लिस्ट अक्टूबर के अंत में

जेएनयू यूजी प्रोग्राम में एडमिशन की पहले चरण के पूरा होने के बाद एडमिशन की सेकेंड मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी. सेकेंड मेरिट लिस्ट 22 अक्टूबर 2022 को जारी होगी जबकि थर्ड मेरिट लिस्ट 27 अक्टूबर 2022 को जारी की जाएगी. 

IGNOU के एमबीए प्रोग्राम के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज, जल्दी भरे फॉर्म 

क्लासेस नवंबर में शुरू

सेकेंड मेरिट लिस्ट के लिए उम्मीदवारों को 22 अक्टूबर से 24 अक्टूबर 2022 तक सीटों को ब्लॉक करना होगा. जेएनयू में यूजी कक्षाएं 7 नवंबर से शुरू होंगी. वहीं यूजी में प्रवेश की अंतिम तिथि 30 नवंबर, 2022 है.

BPSC 67th Prelims Exam: बीपीएससी की प्रीलिम्स परीक्षा आज, रिपोर्टिंग टाइम और दिशानिर्देश की डिटेल 

बिहार : क्या 'कॉन्डोम वाली टिप्पणी' से हुई IAS की फजीहत ने अन्य अधिकारियों को दिया संदेश?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com