JKBOSE 12th Result 2022: जम्मू रीजन में लड़कियों ने लड़कों को पछाड़ा, जेकेबीओएसई 12वीं रिजल्ट 2022 जारी, 70% छात्र हुए पास

JKBOSE Class 12 Result: 70 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण की, अधिकारियों ने कहा कि लड़कियों ने लड़कों को पीछे छोड़ दिया. 75 प्रतिशत छात्रों ने डिस्टिंक्शन प्राप्त किया और 60 प्रतिशत ने प्रथम श्रेणी में अपना स्थान बनाया.

JKBOSE 12th Result 2022: जम्मू रीजन में लड़कियों ने लड़कों को पछाड़ा, जेकेबीओएसई 12वीं रिजल्ट 2022 जारी, 70% छात्र हुए पास

जम्मू रीजन में लड़कियों ने लड़कों को पछाड़ा

JKBOSE 12th Result 2022: जम्मू एंड कश्मीर बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन (Jammu and Kashmir Board of Secondary Education) ने गुरुवार को जम्मू रीजन के लिए क्लास 12 एग्जाम रिजल्ट घोषित कर दिए. अधिकारियों ने कहा कि कुल 70 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण की, लड़कियों ने लड़कों को पीछे छोड़ दिया. 

75 प्रतिशत छात्रों ने डिस्टिंक्शन के साथ परीक्षा उत्तीर्ण किया और 60 प्रतिशत ने प्रथम श्रेणी में अंक प्राप्त किए. परीक्षा 23 मई से शुरू हुई थी और 16 जून को संपन्न हुई थी. 

बॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल, बख्शी नगर के भार्गव गुप्ता ने साइंस स्ट्रीम में 99.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर छह अन्य छात्रों के साथ पहला स्थान प्राप्त किया. अधिकारियों ने बताया कि इशिका खजूरिया ने 98.8 प्रतिशत अंक हासिल कर चार अन्य के साथ आर्ट्स में शीर्ष स्थान हासिल किया. उन्होंने कहा कि वंशिका मिश्रा ने 99.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर कॉमर्स में पहला स्थान हासिल किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल (एलजी) मनोज सिन्हा ने सफलतापूर्वक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले सभी छात्रों को बधाई देते हुए उन्होंने कहा, "उनके भविष्य के संघर्ष के लिए मेरी शुभकामनाएं. शिक्षकों और अभिभावकों को बधाई."