JEE Main 2021: जारी हुए एडमिट कार्ड, जानें- क्या है सेल्फ डिक्लेरेशन अंडरटेकिंग? इन बातों का करना होगा उल्लेख

पिछले साल की तरह, उम्मीदवारों को JEE MAIN ए़डमिट कार्ड पर सेल्फ डिक्लेरेशन अंडरटेकिंग (Self-Declaration Undertaking) भरना होगा. जानें- किन बातों का करना होगा उल्लेख.

JEE Main 2021: जारी हुए एडमिट कार्ड, जानें- क्या है सेल्फ डिक्लेरेशन अंडरटेकिंग? इन बातों का करना होगा उल्लेख

नई दिल्ली:

JEE MAIN 2021: फरवरी परीक्षा के लिए JEE MAIN एडमिट कार्ड कल 11 फरवरी को आधिकारिक वेबसाइट - jeemain.nta.nic.in पर जारी कर दिए गए हैं.

पिछले साल की तरह, उम्मीदवारों को JEE MAIN ए़डमिट कार्ड पर सेल्फ डिक्लेरेशन अंडरटेकिंग (Self-Declaration Undertaking) भरना होगा. उम्मीदवारों को सेल्फ डिक्लेरेशन अंडरटेकिंग पर अपने हाल के यात्रा के बारे में और स्वास्थ्य की स्थिति का उल्लेख करने के लिए कहा गया है, JEE MAIN सेल्फ-डिक्लेरेशन फॉर्म पहले से भरना होता है.

JEE MAIN सेल्फ-डिक्लेरेशन फॉर्म में उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके पास निर्देश, परीक्षा से संबंधित दिशानिर्देश और COVID-19 हैं. उम्मीदवारों से यह उल्लेख करने के लिए कहा गया है कि पिछले 14 दिनों में खांसी, बुखार, सांस फूलना, गले में खराश या नाक बहना, शरीर में दर्द, फ्लू जैसे लक्षण न हो.

उम्मीदवारों से यह उल्लेख करने के लिए कहा गया है कि क्या वे पिछले 14 दिनों में एक सीओवीआईडी ​​-19 रोगी के निकट संपर्क में आए हैं या नहीं. उन्हें यह भी उल्लेख करना होगा कि क्या उन्होंने अपनी JEE MAIN परीक्षा से पहले पिछले 14 दिनों में एक अलग शहर की यात्रा की है.

JEE Main Admit Card: परीक्षा के समय इन बातों का रखें ख्याल

परीक्षा के दिन, छात्रों को अपने एडमिट कार्ड, साथ में ले जाने के फॉर्म और वैध आईडी प्रूफ के साथ ले जाना होगा. उम्मीदवारों को एक मास्क और हाथ के दस्ताने पहनना होगा. उन्हें सरल, पारदर्शी बॉलपॉइंट पेन, पर्सनल हैंड सैनिटाइजर और पारदर्शी बोतलों में पानी ले जाने की अनुमति होगी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com