JEE Main 2020: एग्‍जाम स्‍थगित होने के बाद NTA ने जारी किया नया नोटिस, एडमिट कार्ड और एग्‍जाम को लेकर दी ये जानकारी

JEE Main के प्रस्‍तावित शेड्यूल के मुताबिक 15  अप्रैल के बाद एडमिट कार्ड किए जाएंगे.

JEE Main 2020: एग्‍जाम स्‍थगित होने के बाद NTA ने जारी किया नया नोटिस, एडमिट कार्ड और एग्‍जाम को लेकर दी ये जानकारी

JEE Main 2020: एनटीए ने परीक्षा के संबंध में एक नया नोटिस जारी किया है

नई दिल्ली:

JEE Main की परीक्षा इस साल मई महीने के आखिरी सप्‍ताह में कराए जाने का प्रस्‍ताव है. इस बात की सूचना मंगलवार को जारी किए गए एक आधिकारिक बयान में दी गई है. बयान के मुताबिक, परीक्षा की सही तारीख की घोषणा आने वाले हफ्ते में हालात का जायजा लेने के बाद की जाएगी. नेशनल टेस्‍ट एजेंसी (NTA) द्वारा 2020 के सभी एग्‍जाम को स्‍थगित करने की घोषण के एक दिन बाद  JEE Main की तारीख को लेकर यह बयान आया है. आपको बता दें कि JEE Main की परीक्षा को स्‍थगित करने का ऐलान 18 मार्च को किया गया था. कोविड-19 आउटब्रेक के चलते परीक्षा से ठीक 20 दिन पहले इसे रद्द करने का फैसला किया गया था. 

JEE Main के प्रस्‍तावित शेड्यूल के मुताबिक 15  अप्रैल के बाद एडमिट कार्ड किए जाएंगे. एनटीए के डायरेक्‍टर जनरल विनीत जोशी के मुताबिक, "हमें उम्‍मीद है कि हालात जल्‍द ही सामन्‍य हो जाएंगे, लेकिन फिलहाल हम स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए हैं और अगर जरूरी हुआ तो शेड्यूल में बदलाव किया जाएगा."

उन्‍होंने कहा, "एनटीए ताजातरीन जानकारी स्‍टूडेंट्स को देता रहेगा और उन्‍हें परीक्षा की तारीख के बारे में काफी पहले बताया जाएगा."

आपको बता दें कि एनटीए ने मेडिकल एंट्रेंस एग्‍जाम नीट को भी पोस्‍टपोन कर दिया है. नीट की परीक्षा मई महीने में होनी थी. 

एनटीए ने 30 मार्च को नेशनल काउंसिल ऑफ होटल मैनेजमेंट (NCHM), जेईई, पीएचडी के लिए इग्‍नो का एडमिशन टेस्‍ट 2020 और ओपन मैट, आईसीएआर एंट्रेंस एग्‍जाम, जवाहर लाल नेहरू यूविर्सिटी एंट्रेंस एग्‍जाम, यूजीसी नेट-जून (UGC-NET), सीएसआईआर-नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्‍ट (CSIR-NET) और ऑल इंडिया आयुष पोस्‍ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्‍ट (AIAPGET) के लिए आवेदन जमा करने की तिथि को आगे बढ़ा दिया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एनटीए के नोटिस के मुताबिक, "15 अप्रैल के बाद जैसे भी हालात होंगे उसी के अनुसार सभी परीक्षाओं की तारीखों का विस्‍तृत शेड्यूल और एडमिट कार्ड की जानकारी परीक्षा विशेष की वेबसाइटों और www.nta.ac.in पर दी जाएगी."