जामिया हमदर्द ने शुरू किया इंश्योरेंस में MBA, जानिए कैसे मिलेगा एडमिशन

इस कोर्स में 60 छात्रों को लिया जाएगा और मैट तथा कैट जैसी परीक्षाओं में बैठे छात्र इस पाठ्यक्रम में आवेदन कर सकते हैं.

जामिया हमदर्द ने शुरू किया इंश्योरेंस में MBA, जानिए कैसे मिलेगा एडमिशन

जामिया हमदर्द विश्वविद्यालय ने इस साल से इंश्योरेंस में एमबीए का पाठ्यक्रम शुरू किया है. विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो सैयद एहतेशाम हसनेन ने दावा किया कि दो वर्ष का यह पाठ्यक्रम देश में पहली बार शुरू किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इंश्योरेंस में एमबीए का पाठ्यक्रम शुरू करने के लिए विश्वविद्यालय ने एशियन इंस्टि्टयूट ऑफ इंश्योरेंस एडं रिस्क मेनेजमेंट (एआईआईआएम) से हाथ मिलाया है.

MAT-CAT देने वाले करें आवेदन 
प्रो हसनेन ने कहा कि चार सेमेस्टर के इस पाठ्यक्रम में 60 छात्रों को लिया जाएगा और मैट तथा कैट जैसी परीक्षाओं में बैठे छात्र इस पाठ्यक्रम में आवेदन कर सकते हैं. विश्वविद्यालय इंश्योरेंस में एमबीए के लिए अलग से कोई परीक्षा नहीं लेगा. उन्होंने कहा कि पाठ्यक्रम में इंश्योरेंस के बारे में शैक्षिक और व्यावहारिक जानकारी दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: कॉलेज प्लेसमेंट में पाना चाहते हैं मोटी सैलरी, तो करें ये काम

जब उनसे पूछा गया कि छात्रों को राष्ट्रभक्ति के लिए प्रेरित करने के लिए जेएनयू या जामिया मिल्लिया इस्लामिया की तरह ही उनके यहां भी कोई योजना है तो उन्होंने कहा कि फिलहाल ऐसा कुछ नहीं है. जेएनयू के कुलपति एम जगदीश कुमार ने छात्रों में राष्ट्रभक्ति जगाने के लिये परिसर में टैंक रखने की बात कही है जबकि जामिया मिल्लिया इस्लामिया के कुलपति डॉ तलत अहमद ने कहा है कि उनके परिसर में पहले से युद्धक विमान रखा हुआ है.

ये भी पढ़ें: को-ऑपरेटिव बैंक में निकली 70 जूनियर क्लर्क की भर्ती, आवेदन 15 अगस्त तक

जामिया हमदर्द विश्वविद्यालय दक्षिण दिल्ली में हैं और यह एक डीम्ड विश्वविद्यालय है.
(इनपुट एजेंसी से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com