International Gita Mahotsav 2020: अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में 55 हजार स्कूली बच्चे करेंगे भगवद्गीता के 19 श्लोकों का पाठ

International Gita Mahotsav 2020: हरियाणा में इस वर्ष आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव (International Gita Mahotsav) में कुल 55,000 स्कूली बच्चे एक साथ भगवद्गीता के 19 श्लोकों का पाठ (वाचन) करेंगे.

International Gita Mahotsav 2020: अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में 55 हजार स्कूली बच्चे करेंगे भगवद्गीता के 19 श्लोकों का पाठ

International Gita Mahotsav 2020: अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में 55 हजार स्कूली बच्चे करेंगे भगवद्गीता के 19 श्लोकों का पाठ.

नई दिल्ली:

International Gita Mahotsav 2020: हरियाणा में इस वर्ष आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव
(International Gita Mahotsav) में कुल 55,000 स्कूली बच्चे एक साथ भगवद्गीता के 19 श्लोकों का पाठ (वाचन) करेंगे. एक आधिकारिक बयान में बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी गई. अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव, 17 दिसंबर से 25 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा.

 बयान में कहा गया कि 25 दिसंबर को डिजिटल माध्यम से दोपहर 12 बजे श्लोकों का पाठ किया जाएगा. महोत्सव में कुरुक्षेत्र के नौ हजार छात्र और राज्य के शेष 21 जिलों से अन्य छात्र भी भाग लेंगे. कुरूक्षेत्र में हर साल इस महोत्सव का आयोजन किया जाता है.

शिक्षा विभाग को सभी स्कूलों को इस कार्यक्रम से जोड़ने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने सभी जिलों के शिक्षा अधिकारियों, जिला परियोजना समन्वयक, खंड शिक्षा अधिकारी और स्कूलों के प्रमुखों को पत्र लिखकर कार्यक्रम की तैयारी करने के लिए कहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बयान में कहा गया है कि COVID-19 के दिशानिर्देशों के अनुसार, इस बार सभी स्कूल प्रतियोगिताओं को ऑनलाइन आयोजित करने का निर्णय लिया गया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)