IIT Bombay: जारी हुई UG-PG कोर्सेज की लिस्ट, जानें- कैसे ले सकेंगे एडमिशन

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) बॉम्बे ग्रेजुएशन (UG), पोस्ट ग्रेजुएशन (PG) और डॉक्टरेट (Ph.D.) स्तरों पर डिग्री और दोहरी डिग्री प्रोग्राम प्रदान करता है. संस्थान इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी, साइंस और मैनेजमेंट के लिए 60 से अधिक कोर्सेज प्रदान करता है. आईआईटी बॉम्बे आवेदन प्रक्रिया जल्द ही 2021 के अकादमिक सेमेस्टर के लिए शुरू होगी.

IIT Bombay: जारी हुई UG-PG कोर्सेज की लिस्ट, जानें- कैसे ले सकेंगे एडमिशन

नई दिल्ली:

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) बॉम्बे ग्रेजुएशन (UG), पोस्ट ग्रेजुएशन (PG) और डॉक्टरेट (Ph.D.) स्तरों पर डिग्री और दोहरी डिग्री प्रोग्राम प्रदान करता है. संस्थान इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी,  साइंस और मैनेजमेंट के लिए 60 से अधिक कोर्सेज प्रदान करता है. आईआईटी बॉम्बे आवेदन प्रक्रिया जल्द ही 2021 के अकादमिक सेमेस्टर के लिए शुरू होगी.

IIT बॉम्बे में दाखिले के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार कॉलेज के आधिकारिक आवेदन पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, उम्मीदवारों को संबंधित प्रवेश परीक्षा की आधिकारिक संचालन वेबसाइट पर भी आवेदन करना होगा.

बीटेक उम्मीदवारों को एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जेईई एडवांस के लिए आवेदन भरना होगा और एमटेक उम्मीदवारों को SOP की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से पंजीकरण करना आवश्यक है.

Admissions in IIT Bombay: कैसे करना है आवेदन

स्टेप 1- आईआईटी बॉम्बे के आधिकारिक आवेदन पोर्टल  iitb.ac.in पर जाएं.

स्टेप 2-  जो कोर्स आप चाहते हैं उस कोर्स पर क्लिक करें.

स्टेप 3- “Apply Online” टैब पर क्लिक करें.

स्टेप 4- मांगी गई जानकारी भरें.

स्टेप 5 -एप्लीकेशन फीस भरें और फॉर्म को सबमिट करें.

उम्मीदवारों को न्यूनतम आवेदन फीस का भुगतान करना होगा और उनकी पहचान के लिए डॉक्यूमेंट्स जमा करने होंगे. उम्मीदवारों को नए अपडेट के लिए iitb.ac.in पर जाना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com