बिना नौकरी छोड़े कर सकते हैं MBA कोर्स, IIM जम्मू ने किया लॉन्च

भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) जम्मू ने वर्किंग प्रोफेशनल के लिए अपना दो साल का एग्जीक्यूटिव MBA प्रोग्राम लॉन्च कर दिया है. बिना नौकरी छोड़े कर सकते हैं आवेदन.

बिना नौकरी छोड़े कर सकते हैं MBA कोर्स,  IIM जम्मू ने किया लॉन्च

बिना नौकरी छोड़े कर सकते हैं MBA कोर्स, IIM जम्मू ने किया लॉन्च

नई दिल्ली:

भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) जम्मू ने वर्किंग प्रोफेशनल के लिए अपना दो साल का एग्जीक्यूटिव MBA प्रोग्राम लॉन्च कर दिया है. यह शेड्यूल उन लोगों के लिए उपयोगी है जो किन्हीं कारणों से अपने मास्टर कार्यक्रम को पूरा करने में असमर्थ थे और अपनी नौकरी छोड़े बिना अब अपना  MBAपूरा करना चाहते हैं.

इंडस्ट्री, कॉरपोरेट्स, सरकारी संगठनों, सशस्त्र या अर्धसैनिक बलों, गैर सरकारी संगठनों और तीन साल के न्यूनतम कार्य अनुभव वाले उद्यमी आवेदन करने के पात्र हैं.

योग्यता

जो उम्मीदवार इस MBA कोर्स में आवेदन करना चाहते हैं, उन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 50% अंकों के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री ली हो.  वहीं अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST) और विकलांग व्यक्तियों (PWD) श्रेणियों के उम्मीदवारों ने 45% अंक ग्रेजुएशन में हासिल किए हो.

आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 जुलाई 2021 है. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट iimj.ac.in पर जा सकते हैं.

शेड्यूल दो वर्षों में छह शर्तों में फैले ऑन-कैंपस और ऑनलाइन लर्निंग मॉड्यूल के साथ सम्मिश्रण होगा. पहला साल फाउंडेशन कोर्स पर केंद्रित होगा और दूसरे साल में एडवांस कोर्स होंगे.


प्रत्येक तिमाही में, प्रतिभागियों के पास कक्षा शिक्षण मॉड्यूल पर चर्चा करने और अनुभव करने के लिए एक सप्ताह का परिसर का दौरा होगा, और शेष मॉड्यूल ऑनलाइन मोड में पूरा किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com