IIM-बेंगलुरुः समर प्लेसमेंट में रहा FMCG, मैनेजमेंट कंसल्टेंसी फर्मों का बोलबाला

IIM-बेंगलुरुः समर प्लेसमेंट में रहा FMCG, मैनेजमेंट कंसल्टेंसी फर्मों का बोलबाला

नई दिल्ली:

इस साल इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट बेंगलुरू में पीजीपी क्लास 2016-18 के लिए समर प्लेसमेंट में मैनेजमेंट कंसल्टेंसी और एफएमसीजी कंपनियों का बोलबाला रहा है. रिक्रूटमेंट का ये सिलसिला 7 से 10 नवंबर तक चला. समर प्लेसमेंट में 402 छात्रों ने हिस्सा लिया, जबकि 150 से ज्यादा कंपनियां यहां छात्रों को हायर करने के लिए पहुंचीं. मैनेजमेंट कंसल्टेंसी कंपनियों में एक्सेंचर स्ट्रेटजी 20 ऑफर्स के साथ सबसे आगे रही.

इसके बाद बॉस्टन कंसल्टिंग ग्रुप 15 ऑफर्स के साथ दूसरे और एटी कर्नी 13 ऑफर्स के साथ तीसरे स्थान पर रही. पूरे बैच को मैनेजमेंट कंसल्टिंग सेक्टर से 30 फीसदी से ज्यादा ऑफर्स मिले हैं. इसके अलावा इस प्रक्रिया में एक चीज ये भी देखने को मिली की कि 30 से ज्यादा कंपनियों ने इस समर प्लेसमेंट में पहली बार हिस्सा लिया. इनमें अर्थर डी.लिटिल, गेट्स फाउंडेशन, हिंदुस्तान कोका कोला बेवरेजेस, एनआरआई कंसल्टिंग आरपीजी ग्रुप, मास्टरकार्ड एडवाइजर्स, वीजा, ग्रुप एम जैसे कई नाम शामिल हैं.

इसके अलावा बहुत से छात्रों ने सेल्स एंड मार्केटिंग फंक्शंस में भी जाने का फैसला लिया. एफएमसीजी कंपनियों में प्रोक्टर एंड गैम्बल- 11, हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड-7, जॉनसन एंड जॉनसन-7, मॉन्डेलेज-6 और एशियन पेंट्स-5 ऑफर्स के साथ मुख्य रिक्रूटर्स में सबसे आगे रहे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com