IIIT दिल्ली ने शुरू किए Phd प्रोग्राम के लिए दाखिले, 4 अप्रैल तक कर सकेंगे आवेदन

IIIT दिल्ली कम्प्यूटेशनल बायोलॉजी, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग, मानव-केंद्रित डिजाइन, गणित और सामाजिक विज्ञान और मानविकी में पीएचडी प्रदान करता है.

IIIT दिल्ली  ने शुरू किए Phd प्रोग्राम के लिए दाखिले,  4 अप्रैल तक कर सकेंगे आवेदन

नई दिल्ली:

IIIT Delhi 2021: इंद्रप्रस्थ सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (IIIT) दिल्ली ने अपने पीएचडी कार्यक्रमों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। पात्र उम्मीदवार 4 अप्रैल तक आधिकारिक वेबसाइट, iiitd.ac.in पर आवेदन कर सकते हैं.

IIIT दिल्ली कम्प्यूटेशनल बायोलॉजी, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग, मानव-केंद्रित डिजाइन (Human-Centered Design), गणित और सामाजिक विज्ञान और मानविकी में पीएचडी प्रदान करता है.

उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन पोर्टल के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. ऑफ़लाइन एप्लीकेशन के लिए कोई प्रावधान नहीं है. जो उम्मीदवार एक से अधिक विषयों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें अलग-अलग आवेदन जमा करने होंगे.

“संबंधित विभाग आवेदन पत्र में प्रश्नों के उत्तर देने के तरीके पर विचार करने के अलावा शॉर्टलिस्टिंग के लिए उच्च कट ऑफ स्तर का उपयोग कर सकता है. एससी / एसटी / अलग-अलग एबल्ड श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवार चयन मानदंड में मानदंडों के अनुसार छूट के लिए पात्र होंगे. "

IIIT दिल्ली अपने पीएचडी विद्वानों को वित्तीय सहायता प्रदान करता है. जो लोग नियमित छात्रों के रूप में पीएचडी कार्यक्रम में शामिल होते हैं, उन्हें संस्थान फेलोशिप के लिए माना जाएगा.


वर्तमान में संस्थान पहले और दूसरे साल में आर .31,000 प्रति माह और तीसरे और चौथे साल में RS 35,000 प्रति माह की फेलोशिप प्रदान कर रहा है. पांचवें वर्ष के लिए, छात्रों को 30,000 रुपये मिलेंगे. इनके अलावा, छात्र अतिरिक्त वित्तीय सहायता, संस्थान यात्रा अनुदान और विदेशी अनुसंधान फेलोशिप (ओआरएफ) भी प्राप्त कर सकते हैं. (डायरेक्ट आवेदन करने के लिए यहां करें क्लिक)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com