विज्ञापन
This Article is From Jan 26, 2022

IGNOU: इग्नू से ऑनलाइन मोड में करें सोशल वर्क में बैचलर डिग्री

IGNOU : बैचलर डिग्री प्रोग्राम इन सोशल वर्क (बीएसडब्ल्यू) उन लोगों के लिए है जो जरूरतमंद लोगों को पेशेवर सहायता प्रदान करने में रुचि रखते हैं.

IGNOU: इग्नू से ऑनलाइन मोड में करें सोशल वर्क में बैचलर डिग्री
नई दिल्ली:

IGNOU : इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने वर्चुअल मोड में सामाजिक कार्य में बैचलर पाठ्यक्रम की शुरुआत की है. बैचलर डिग्री प्रोग्राम इन सोशल वर्क (बीएसडब्ल्यू) उन लोगों के लिए है जो जरूरतमंद लोगों को पेशेवर सहायता प्रदान करने में रुचि रखते हैं. इस संबंध में इग्नू ने विज्ञप्ति जारी की है. विज्ञप्ति में कहा गया,  "बदलते वैश्विक परिदृश्य के साथ, नई चिंताओं और मानवीय समस्याओं को संबोधित करने के लिए बहुत कुछ बचा है। यहां, सामाजिक कार्य अंतराल को भर सकता है और समाज में बदलाव ला सकता है,"

इस कोर्स के लिए योग्यता
बारहवीं की परीक्षा पास कर चुके छात्र वर्चुअल बैचलर डिग्री प्रोग्राम इन सोशल वर्क के लिए आवेदन कर सकते हैं. सोशल वर्क में ऑनलाइन बैचलर डिग्री करने के इच्छुक छात्र वेबसाइट ignuiop.samarth.edu.in के माध्यम से  आवेदन कर सकते हैं.
इग्नू के कुलपति प्रो. नागेश्वर राव, कुलपति प्रो. वाई.एस.सिद्दे गौड़ा, (सामाजिक कार्य विभाग, दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर सहित अन्य लोगों की उपस्थित में इस ऑनलाइन कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया.
ऑनलाइन बीएसडब्ल्यू पाठ्यक्रम शुरू करने के महत्व पर  प्रो नागेश्वर राव, वीसी इग्नू ने कहा कि वर्तमान पाठ्यक्रम देश की नई शिक्षा नीति (एनईपी-2020) दिशानिर्देशों का पालन कर रहा है.

रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के लिए उपयोगी
सोशल वर्क में बैचलर डिग्री गैर सरकारी संगठनों, आईएनजीओ, सीएसआर और अन्य वकालत क्षेत्रों में कार्यरत या रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के लिए उपयोगी होगा.यही नहीं सोशल वर्क में बैचलर डिग्री करने वालों को सामाजिक रूप से प्रासंगिक क्षेत्रों जैसे स्वास्थ्य सेवा, सामुदायिक विकास, शिक्षा, उद्योग, परामर्श, परिवार, सुधारात्मक सेटिंग, सामाजिक सुरक्षा, महिलाओं, बच्चों, मानसिक स्वास्थ्य क्षेत्र और विकलांगता क्षेत्रों आदि में काम करने का अवसर भी मिलेगा. सोशल वर्क में बैचलर डिग्री पाठ्यक्रम को डॉ वी कन्नप्पा सेट्टी और डॉ के लिंग स्वामी एसओएसडब्ल्यू, इग्नू कोर्डिनेट कर रहे हैं. इच्छुक उम्मीदवार पाठ्यक्रम की अतिरिक्त जानकारी के लिए इग्नू की ऑनलाइन वेबसाइट http://ignouonline.ac.in पर जाएं.

 ये भी पढ़ें ः IGNOU Ph.D Entrance Exam 2021: इग्नू ने जारी की Ph.D प्रवेश परीक्षा की तारीख, इस दिन होगा एग्जाम

IGNOU ने शुरू किया नया PG कोर्स, छात्रों को दिया जाएगा पर्यावरण और व्यावसायिक स्वास्थ्य का ज्ञान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
CSEET January 2025 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, 11 जनवरी को होगी परीक्षा, योग्यता, शुल्क और एग्जाम पैटर्न देखें
IGNOU: इग्नू से ऑनलाइन मोड में करें सोशल वर्क में बैचलर डिग्री
CBSE बोर्ड कक्षा 9 के सिलबेस में बदलाव, अब पढ़ने होंगे 6 विषय, 10वीं में नहीं कर सकेंगे सब्जेक्ट चेंज
Next Article
CBSE बोर्ड कक्षा 9 के सिलबेस में बदलाव, अब पढ़ने होंगे 6 विषय, 10वीं में नहीं कर सकेंगे सब्जेक्ट चेंज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com