IGNOU June TEE 2021: जून टर्म एंड एग्जाम के लिए फॉर्म जमा करने के लिए एक्टिव हुआ लिंक, जानिए डिटेल

IGNOU June TEE Exam Forms: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने सोमवार, 17 मई को जून-2021 टर्म एंड परीक्षा के लिए परीक्षा फॉर्म जमा करने के लिए ऑनलाइन लिंक एक्टिव कर  दिया है.

IGNOU June TEE 2021: जून टर्म एंड एग्जाम के लिए फॉर्म जमा करने के लिए एक्टिव हुआ लिंक, जानिए डिटेल

IGNOU June TEE 2021: जून टर्म एंड एग्जाम के लिए फॉर्म जमा करने के लिए एक्टिव हुआ लिंक.

नई दिल्ली:

IGNOU June TEE Exam Forms: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने सोमवार, 17 मई को जून-2021 टर्म एंड परीक्षा के लिए परीक्षा फॉर्म जमा करने के लिए ऑनलाइन लिंक एक्टिव कर  दिया है. विश्वविद्यालय ने जून 2021 की टर्म-एंड परीक्षा (टीईई) का फॉर्म भरने और जमा करने के लिए शेड्यूल और आवश्यक निर्देश / दिशानिर्देश भी जारी किए हैं. छात्र इसके अनुसार, जून 2021 टीईई के लिए ऑनलाइन परीक्षा का फॉर्म जमा कर सकते हैं.

जून 2021 टर्म एंड एग्जामिनेशन के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 15 जून है. प्रति कोर्स (थ्योरी कोर्स और प्रैक्टिकल लैब कोर्स) की फीस 200 है.

Direct Link To Apply

IGNOU June TEE Exam Forms: ऐसे भर सकते हैं फॉर्म
- उपलब्ध लिस्ट में से परीक्षा केंद्र चुनें (केंद्र का कोड क्षेत्रीय केंद्र के हिसाब से उपलब्ध है). क्षेत्रीय केंद्र का कोड और परीक्षा केंद्र का कोड ध्यान से भरें. 

- परीक्षा केंद्र पहले आओ पहले पाओ के आधार पर आवंटित किया जाता है. अगर आपके द्वारा चुने गए परीक्षा केंद्र पर जगह भरी हुई है, तो आप पास के किसी दूसरे परीक्षा केंद्र का विकल्प चुन सकते हैं.

-एप्लिकेशन फीस का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड और इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग करके कर सकते हैं. एक बार भुगतान करने के बाद परीक्षा शुल्क वापस नहीं किया जाएगा.

- रसीद और फॉर्म का प्रिंटआउट जरूर निकाल लें. 


- अगर पैसे कट जाते हैं लेकिन रसीद नहीं बनती है तो 72 घंटे इंतजार करें और फिर सर्च ऑप्शन की मदद से अपने फॉर्म के स्टेटस की जांच करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- अगर कोई जानकारी प्राप्त नहीं होती है तो इसका मतलब है कि आपको एग्जामिनेशन फॉर्म दोबारा सबमिट करना होगा. इसके साथ ही फीस के रिफंड के लिए आपको  termendexam@ignou.ac.in पर ईमेल करना होगा.